D-Bastar DivisionImpact Original

हंगामे के बाद चिकित्सकों ने किया सुरक्षा मानकों के साथ बालिका का पीएम… अब रिपोर्ट का इंतजार… इंफेक्शन से हुई मौत का अंदेशा पर कोरोना ही है यह कहना फिलहाल कठिन…

  • इम्पेक्ट न्यूज. दंतेवाड़ा।

यहां गीदम नगर के वार्ड क्रमांक दो की बालिका की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद मामला गहरा गया है। सुबह जैसे ही खबरें बाहर चलने लगीं तो मेडिकल टीम ने बालिका का शव परीक्षण कर दिया। सीएमओ हेल्थ डा. शांडिल्य के मुताबिक बालिका के ब्लड बिसरा के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। एक—दो दिनों में रिपोर्ट आने के बाद भी यह स्पष्ट हो सकेगा कि इसमें किस तरह का इंफेक्शन रहा।

डा. शांडिल्य ने बताया कि डा. ठाकुर ने बालिका का शव परीक्षण किया। उन्होंने प्राइमाफेसी इन्फेक्शन बताया है। पर परिवार का कोई रिकार्ड नहीं होने के कारण यह नहीं कहा जा सकता कि कोरोना इन्फेक्शन के चलते ही यह मौत हुई है।

मौके की नजाकत को देखते हुए पूरी सुरक्षा व सावधानी के साथ शव परीक्षण की प्रक्रिया पूरी की गई। उल्लेखनीय है कि दंतेवाड़ा जिला हास्पिटल में उपचार के दौरान बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने हास्पिटल में लचर व्यवस्था का आरोप लगाया था।

आज सुबह सीजी इम्पेक्ट ने इस संबंध में खबर दी इसके बाद दबाव के बढ़ते शव परीक्षण की प्रक्रिया को अविलंब पूरा किया गया। सूत्रों ने बताया कि कोरोना संक्रमण के अंदेशा के चलते शव परीक्षण से चिकित्स कतरा रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!