BeureucrateD-Bilaspur-DivisionState News

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर कलेक्टर ने बंद करायी राशन दुकानें… बुधवारी बाजार में भी कुछ सब्जी दुकानों को कराया बंद…

  • इम्पेक्ट न्यूज. कोरबा।

कलेक्टर-एसपी ने आज शहर के बाजारों का निरीक्षण कर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये किये गये इंतजामों का जायजा लिया

सोशल डिस्टेंसिंग और राशन वितरण का मुआयता करती कोरबा कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल व एसपी अभिषेक मीणा

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती किरण कौशल ने आज सुबह बुधवारी बाजार, इतवारी बाजार सहित दर्री रोड, पुराना बस स्टैण्ड, सीतामणी क्षेत्र का दौरा कर कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिये जिले में किये गये इंतजामों का जायजा लिया।

उन्होंने पुराना बस स्टैण्ड रोड, दर्री रोड सहित सीतामणी क्षेत्र में लगभग पाॅंच राषन दुकानों पर औचक निरीक्षण किया। इन दुकानों पर दुकानदारों द्वारा ग्राहकों की सोशल डिस्टेंसिंग के लिये कोई इंतजाम नहीं करने तथा भीड़़ लगाकर राशन सामग्री बेचने पर कलेक्टर श्रीमती कौशल ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते दुकानों को बंद करा दिया।

श्रीमती कौशल ने दुकानदारों को सख्त हिदायत दी कि ग्राहकों के बीच एक-एक मीटर की दूरी बनाये रखने के लिये दुकानों के सामने गोले या चैकोर खाने या लाईन खिंचवाएं। अपनी दुकानों में दो से अधिक लोगों को न रखें, साथ ही ग्राहकों की भीड़ न लगने दें।

कलेक्टर ने चेतावनी दी कि ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के इंतजाम के बिना किसी भी दुकान को राशन सामग्री बेचने की अनुमति नहीं दी जायेगी। इस दौरान जिले के एसपी अभिषेक मीणा, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी संजय अग्रवाल भी मौजूद रहे।

कलेक्टर ने फुटकर सब्जी बाजार में दुकानों और ग्राहकों के बीच पहुॅंचकर सोशल डिस्टेंसिंग के लिये किये गये इंतजामों का जायजा लिया। ग्राहकों तथा सब्जी विक्रेताओं से मुलाकात की। कलेक्टर ने कुछ सब्जी विक्रेताओं द्वारा ग्राहकों के बीच एक-एक मीटर की दूरी बनाये रखने के लिये किये गये इंतजामों की सराहना की। कुछ सब्जी दुकानों को माकूल इंतजामों के नहीं होने के कारण बंद कराने के निर्देष नगर निगम के अधिकारियों को दिए।

इस दौरान सब्जियों के दामों की भी जानकारी ली। उन्होंने विक्रेताओं को सब्जियों को अधिक दामों पर नहीं बेचने और सब्जियों का अनावश्यक स्टाॅक नहीं करने की हिदायत दी। कलेक्टर ने सब्जी विक्रेताओं को बार-बार हाथ धोने के लिये सेनेटाईजर या डेटोल-सेवलाॅन युक्त पानी अपने पास रखने की सलाह दी।

श्रीमती कौशल ने थोक सब्जी विक्रेताओं को कोरोना वायरस से बने मौजूदा हालातों में शासन-प्रशासन का सहयोग करने और कोरबावासियों को सब्जियों की लगातार आपूर्ति में मदद करने की अपील की। कहा कि थोक विक्रेताओं द्वारा सब्जियों की नीलामी के समय सुबह लगने वाली भीड़़ को रोकने के लिये कुछ दिनों तक नीलामी प्रक्रिया स्थगित कर दी जाये।

उन्होंने अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी संजय अग्रवाल और नगर निगम आयुक्त राहुल देव को सब्जियों के थोक दाम तय करने के लिये थोक विक्रेताओं के साथ बैठक करने व सब्जियों के थोक दाम तय कर रेट-लिस्ट भी दुकानों के बाहर चस्पा करने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!