Sports

Eng vs WI: कोविड-19 काल में खेले गए टेस्ट मैच की पांच बड़ी बातें

इम्पेक्ट न्यूज डेस्क।

गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं करना, खाली स्टेडियम में मैच होना, एक्स्ट्रा डीआरएस मिलना जैसे तमाम नए नियमों के साथ खेले गए इस मैच में की पांच ऐसी बातें, जिन्होंने मैच का नतीजा तय किया।

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते मार्च के बाद 117 दिन बाद क्रिकेट की वापसी हुई। इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेले गए टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने मेजबान टीम को चार विकेट से हराया। तीन मैचों की सीरीज में इस तरह से वेस्टइंडीज ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। कोविड-19 महामारी के बीच क्रिकेट की वापसी हुई और इस रोमांचक टेस्ट मैच में क्रिकेट फैन्स को निराश नहीं किया। गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं करना, खाली स्टेडियम में मैच होना, एक्स्ट्रा डीआरएस मिलना जैसे तमाम नए नियमों के साथ खेले गए इस मैच में की पांच ऐसी बातें, जिन्होंने मैच का नतीजा तय किया।

होल्डर ने फ्रंट से की अगुवाई

कप्तान जैसन होल्डर ने अपनी टीम की फ्रंट से अगुवाई की। पहली पारी में उन्होंने 42 रन देकर छह विकेट झटके, जिसके चलते मेजबान टीम पहली पारी में महज 204 रनों पर सिमट गई। होल्डर ने दोनों पारियों में इनफॉर्म ऑलराउंडर इस मैच में टीम के कप्तान बेन स्टोक्स का विकेट लिया। इसके अलावा होल्डर ने जिस तरह से फील्ड सजाई और गेंदबाजी में परिवर्तन किया, वो भी सराहनीय रहा।

स्टेडियम खाली, लेकिन पैशन की कमी नहीं

कोविड-19 के चलते मैच खाली स्टेडियम में खेला गया, ऐसा लग रहा था कि बिना क्राउड के टेस्ट मैच काफी नीरस होगा, लेकिन खिलाड़ियों के बीच पैशन की कोई कमी नजर नहीं आई। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के जोश ने इस मैच को और भी रोमांचक बना दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!