District Durg

कंटेनमेंट जोन में पहुंचे कलेक्टर ने बनाई ऐसी व्यवस्था जिससे संक्रमण का होगा न्यूनतम खतरा…

दूध की सप्लाई के लिए कहा पर्चियां रखने बना दें बाक्स, इससे प्रत्यक्ष संपर्क की आशंका और भी कम हो जाएगी

इम्पेक्ट न्यूज. दुर्ग/

कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे आज भिलाई के कंटेनमेंट जोन फरीद नगर और कुबेर अपार्टमेंट में पहुंचे। वहां उन्होंने देर तक रूककर यह देखने की कोशिश की कि लोग किस तरह से जरूरी सामान ले रहे हैं। इस दौरान एक दूध वाला आया। कलेक्टर ने पूछा कि कंटेनमेंट जोन में दूध देने में किस प्रकार सावधानी बरतते हैं।

दूध वाले ने बताया कि मास्क पहने रहते हैं और हमेशा सैनेटाइजर रखते हैं। जब दूध देते हैं उससे पहले हाथों को सैनिटाइज कर लेते हैं। इस पर कलेक्टर ने कहा कि इसके साथ ही कुछ और सुरक्षित तरीकों को अपना सकते हैं जैसे ग्राहक के हाथ से सीधे पर्ची न लेकर एक बाक्स में पर्ची सारे ग्राहक डाल जाएं। पर्ची देखकर दूध वाला ग्राहक को दूध दे दे। इस प्रकार ग्राहकों से प्रत्यक्ष संपर्क की संभावना पूरी तरह घट जाएगी।

कलेक्टर ने अधिकारियों से कंटेनमेंट जोन में मानिटरिंग के संबंध में भी पूछा। अधिकारियों ने इसके मैकेनिज्म की जानकारी दी। कलेक्टर ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में प्रभावी व्यवस्था और संक्रमण रोकने की मुकम्मल व्यवस्था करने संक्रमण को रोकने की दिशा में बड़ी सफलता मिलेगी।

कलेक्टर ने मानिटरिंग कार्य में लगे अधिकारियों को यहां की नियमित रिपोर्ट देने कहा। साथ ही यह भी कहा कि कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों की दिक्कतों को दूर करना पहली प्राथमिकता है। जरूरी सामानों की सप्लाई में किसी तरह की दिक्कत न आए। यह सुनिश्चित करते रहें। इस दौरान निगम कमिश्नर श्री ऋतुराज रघुवंशी ने बताया कि किस तरह से निगम अमले द्वारा कंटेनमेंट जोन में संक्रमण को रोकने प्रभावी कदम उठाये जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!