BusinessDistrict Durg

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से निजी क्षेत्र की पहली फ्रोजन फूड इकाई ‘गोल्ड’ का किया शुभारंभ

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

कोरोना काल में जब लोगों का रोजगार छूट रहा है, वहीं प्रदेश में शुरू हुई एक नई फैक्टरी, स्थानीय लोगों को मिला रोजगार: भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छत्तीसगढ़ में निजी क्षेत्र की पहली फ्रोजन फूड इकाई ’गोल्ड’ का शुभारंभ किया।

यह इकाई रायपुर के उरला क्षेत्र के बोरझरा में स्थित है। गोयल ग्रुप द्वारा प्रारंभ की गई इस इकाई में शाकाहारी फूड प्रोडक्ट तैयार किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि कोरोना काल में जब लोगों का रोजगार छूट रहा है, प्रदेश में एक नई फैक्टरी शुरू हुई, जिसमें स्थानीय लोगों को रोजगार मिला है।

श्री बघेल ने इस अवसर पर गोयल ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन श्री सुरेश गोयल सहित ग्रुप से जुड़े सभी लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब इस फैक्ट्री के उत्पादों का छत्तीसगढ़ में और छत्तीसगढ़ के बाहर देश-विदेश के लोग उपयोग करेंगे तो उन्हें छत्तीसगढ़ की माटी की सोंधी महक का अहसास होने लगेगा।

मुख्यमंत्री श्री बघेल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बोरझरा स्थित इस इकाई में उपस्थित लोगों से रूबरू हुए, जहां गोयल ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन सुरेश गोयल, विधायक सत्यनारायण शर्मा सहित ग्रुप के सदस्य और कर्मियों से बातचीत की।

मुख्यमंत्री ने फैक्ट्री में काम कर रही लक्ष्मी निषाद और भूमिका ठाकुर से बात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि कोरोना काल में उन्हें अपने गांव के पास ही काम मिला है, जिससे काफी राहत मिली है।

गोयल समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री नरेन्द्र गोयल ने बताया कि यह छत्तीसगढ़ का पहला फ्रोजन फूड उद्योग है। इसके खाद्य उत्पाद शत प्रतिशत शुद्ध और शाकाहारी है।

इसमें शाकाहारी उपभोक्ताओं को नए विकल्प मिलने लगेंगे । साथ ही इस उत्पाद को बनाने में किसी भी प्रकार के प्रिजरवेटिव केमिकल एवं आर्टिफिशियल कलर का उपयोग नहीं किया गया है ।

उन्होंने बताया कि जहां इस उद्योग में 60 प्रतिशत महिलाओं को रोजगार दिया गया है वहीं काम-काज के सुचारू संचालन के लिए उनकी स्वच्छता तथा सुरक्षा आदि के लिए पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं।

वहां कार्यरत लोगों के लिए सेनेटाईजर, मास्क की व्यवस्था के साथ उन्हें फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है। गोयल ग्रुप के डायरेक्टर श्री नरेन्द्र गोयल और श्री संदीप गोयल इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने फैक्ट्री के उत्पाद लांच किए और ब्रोशर का विमोचन किया। इस फ्रोजन फूड इकाई में आलू पराठा, लहसुन-चीज नान, वेज सीक कबाब, पपीता हलवा और सेवई खीर सहित कई उत्पाद तैयार किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!