Breaking NewsD-Bastar Division

निर्माणाधीन आदिवासी सामुदायिक भवन का मंत्री कवासी लखमा ने लिया जायजा

इम्पेक्ट न्यूज. सुकमा।
प्रदेश के आबकारी एंव उघोग मंत्री कवासी लखमा अपने प्रवास के दौरान सुकमा पहुंचे। यहां उन्होने निर्माणाधीन आदिवासी सामुदायिक भवन और देवीचैक पर बन रहे मंदिर का जायजा लिया। निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने व आवश्यक सुधार को लेकर निर्देश दिए। वही वो आज कोंटा में कई कार्यो का भूमिपूजन करेंगें।

गुरूवार देर रात को प्रदेश के आबकारी व उघोग मंत्री कवासी लखमा जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां विश्राम गृह में रात्रि विश्राम करने के बाद सुबह वो जिला मुख्यालय में स्थित कांग्रेस भवन की जमीन का जायजा लेने पहुंचे। उसके बाद वो सीधे सोढ़ीपारा स्थित निर्माणाधीन आदिवासी सामुदायिक भवन का जायजा लेने पहुंचे। वहां पर भवन बना रहे ठेकेदार से भवन को लेकर आवश्यक चर्चा की उन्होने कुछ सुधार करने के निर्देश भी दिए। उसके बाद देवीचैक पहुंचे। जहां पर माता के मंदिर में आर्शीवाद लिया और मंदिर निर्माण की जानकारी ली। उन्होने वहां समाजजनों से चर्चा भी की और मंदिर का जल्द निर्माण करने की बात कही। इस दौरान जिला अध्यक्ष महेश्वरी बघेल, राजूराम नाग, सुकालू राम, राजू साहू, राजेश चैहान, नाजिम खान, शेख गुलाम मौजूद थे ।

फोटो- माता के दर्शन करते हुए मंत्री व जनप्रतिनिधिगण


कोंटा में कई कार्यो का होगा भूमिपूजन
वही मंत्री कवासी लखमा सीधे कोंटा के लिए रवाना हो गए है। वहां पर वो आज शोसल डिस्टेंस व लाक डाउन के नियमों का पालन करते हुए कोंटा नगर पंचायत में स्ट्रीट लाइट, कोल्लू तालाब सौंदर्यीकरण, मुक्तिधाम सौंदर्यीकरण, सीसी रोड़ व नाली निर्माण कार्यो का भूमिपूजन करेंगे।

कोंटा सीमा का लेंगें जायजा
कोंटा सीमा जहां पिछले कई दिनों से प्रवासी व प्रदेश के मजदूर आ रहे है। कोंटा में प्रशासन ने कई क्वारीटाईन सेंटर बनाए है। जिसका जायजा लेने मंत्री कवासी लखमा जाऐंगें। साथ ही वहां मजदूरों के ठहरने व खाने की व्यवस्था कों भी देंखेंगें। साथ ही अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक भी करेंगें। और यह सुनिश्चत करेंगें कि मजदूरों को कोई परेशानी ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!