Breaking News

कटघोरा में 20 घंटे के भीतर 12 नए संक्रमितों की संख्या से प्रदेश सहमा… राज्य सरकार ने केंद्र के फैसले तक टाला लॉक डाउन के भविष्य का निर्णय

छत्तीसगढ़ में अब कुल संक्रमित 31 जिनमें से 10 हुए स्वस्थ…

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

छत्तीसगढ़ में यकायक कोरोना संक्रमण का प्रभाव सामने आने लगा है। यहां कोरबा जिले के कटघोरा शहर में एक तबलिगी संक्रमित के संपर्क से शुरू हुए संक्रमण के दायरे में अब तक 21 लोग पाजिटिव हो चुके हैं।

राज्य सरकार ने आज शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया कि है कि अब तक 3945 लोगों के सैंपल ली गई है जिसमें से 3856 निगेटिव प्राप्त हुए हैं और 58 सैंपल की जांच हो रही है। मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक एम्स रायपुर में पहले से 8 लोग भर्ती किए गए थे अब बीते 20 घंटे में 13 नए मरीज दाखिल करवाए जा चुके हैं।

यही वजह है कि राज्य सरकार ने अब प्रदेश में लॉक बंदी का फैसला केंद्र के फैसले तक के लिए स्पष्ट तौर पर टाल दिया है। पहले मुख्यमंत्री ने 12 अप्रेल को ऐसे संकेत दिए थे कि राज्य में अंतरराज्यीय सीमाओं को लॉक कर शेष प्रदेश में हालात को उबारने की कोशिश की जाएगी।

छत्तीसगढ़ में अब तक करीब 76 हजार लोग क्वैंरनटाइन किए गए हैं। इसमें से साढ़े चार हजार लोगों के सैंपल की जांच हो सकी है। कटघोरा में संक्रमण का दायरा बढ़ते ही उसे पूरी तरह से सील कर दिया है। राउंड दी क्लाक पुलिस तैनात है।

किसी को भी अपने घर से निकलने देने पर रोक लगाई गई है। पूरे शहर को तेजी से सैनेटाइज किया जा रहा है। हर किसी के सैंपल लिए जा रहे हैं ताकि संक्रमण की सही स्थिति का पता लगाया जा सके।

जिला मुख्यालय कोरबा एवं ब्लाक मुख्यालय कटघोरा में बना वार रूम

जिला कोरबा के अंतर्गत कटघोरा शहर में कोरोना पाजिटिव मिलने के कारण संक्रमण के फैलाव को रोकने कटघोरा शहर को पूर्णतः लाक डाउन किया गया है तथा जिला स्तर एव ब्लाक स्तर से सतत निगरानी के लिए कंट्रोल रूम/वार रूम बनाया गया है।

जिला मुख्यालय कोरबा स्थित कंट्रोल/वार रूम में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती किरण कौशल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एस जयवर्धन, आयुक्त नगर निगम राहूल देव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उदय किरण, अपर कलेक्टर श्रीमती प्रियंका ऋषि महोबिया, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सुनील कुमार नायक, सीएमएचओ डॅा. बीबी बोडे, कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग अशोक वर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास आनंद क्रिस्पोट्टा एवं ब्लाक मेडिकल आफिसर डॅा. दीपक राज शामिल हैं।

ब्लाक मुख्यालय कटघोरा स्तर पर कंट्रोल/वार रूम में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी संजय अग्रवाल, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कटघोरा श्रीमती सूर्यकिरण तिवारी, अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) पंकज पटेल, जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पाण्डेय, तहसीलदार रोहित सिंह, संभागीय अभियंता विद्युत मंडल केव्ही मैथ्यू, अनुविभागीय अधिकारी पीडब्ल्यूडी रामनरेश दुबे, परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास मनोज अग्रवाल, मुख्य नगर पालिका अधिकारी कटघोरा जेबी सिंह, ब्लाक मेडिकल आफिसर डा. रूद्रवाल सिंह और बीपीएम सीपेश पाण्डेय शामिल है।

कटघोरा से लगे सीमावर्ती क्षेत्र छुरीकला में पूर्णतः लाक डाउन
राशन सामानों, दवाईयों की होगी होम डिलिवरी

कटघोरा में एक साथ आठ मरीजों के कोरना पाजिटिव पाये जाने पर कटघोरा को पूर्णतः सील किये जाने के पश्चात कटघोरा के सीमावर्ती क्षेत्र छुरीकला को भी पूर्णतः लाक डाउन कर दिया गया है। लोगों को किसी भी परिस्थिति में घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी जा रही है। छुरीकला के अंदर जाने वाले और बाहर आने वाले सभी रास्ते बंद कर दिये गये हैं। अति आवश्यक सेवाओं की दुकानें भी पूरी तरह से बंद कर दी गई है। लोगों को राशन, दवाओं सहित अति आवश्यक जरूरत पर वस्तुएं घर पहुंचाकर उपलब्ध कराने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई है।

कोरबा के निजी नर्सिंग होम को आइसोलेट

कोरबा के निजी नर्सिंग होम को आइसोलेट किया गया। डॉक्टर के परिजनों और मरीज़ों सहित स्टाफ हुआ कोरेन्टीन। कोरोना संक्रमित मरीज की ननद का कराया गया था क्लीनिक में प्रसव।
ननद को देखने दो दिन गई थी नर्सिंग होम में कटघोरा की कोरोना पॉजिटिव मरीज। एहतियात के तौर पर किया गया आइसोलेट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!