Election

लोकसभा चुनाव : यूपी-बिहार मतदान में पिछड़े, बंगाल में सबसे ज्यादा वोटिंग

न्यूज डेस्क.

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश और बिहार पिछड़ते नजर आए। सोमवार को आठ राज्यों की 71 सीटों और जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग सीट के दूसरे चरण के लिए हुए मतदान में सबसे कम वोटिंग यूपी, बिहार और महाराष्ट्र में हुई। उत्तर प्रदेश की 13 सीटों के लिए हुए मतदान में शाम छह बजे तक 53.12 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं बिहार की पांच सीटों के लिए 53.67 फीसदी मतदाता ही घरों से निकले। महाराष्ट्र में सेलिब्रिटी की अपील के बावजूद मतदान प्रतिशत मात्र 51.42 फीसदी तक रहा। 

बंगाल में बवाल : पश्चिम बंगाल की आठ सीटों के लिए हुए मतदान के दौरान विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़पें हुई। बीरभूम के दुबराजपुर में केंद्रीय बलों ने बेकाबू भीड़ को काबू में करने के लिए हवा में गोली चलाई।  वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने बताया कि बीरभूम जिले के नानूर, रामपुरहाट, नलहाटी और सिउरी ऐसी घटनाएं दर्ज की गई हैं। आसनसोल में भाजपा प्रत्याशी बाबुल सुप्रीयो के वाहन को भी नुकसान पहुंचाने की खबर है। 

जमीन पर उतरे सितारे : इस चरण में मायानगरी मुंबई की छह सीटों पर वोट डाले गए। अभिनेता अमिताभ बच्चन,अभिषेक बच्चन, सलमान खान, आमिर खान अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय सहित बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि, सितारों की अपील के बावजूद मुंबई में मतदान का प्रतिशत कम रहा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!