Breaking NewsInternationalNational News

भारतीय मीडिया ने माल्या के प्रत्यर्पण की झूठी खबर प्रसारित की…

इम्पेक्ट न्यूज डेस्क।

हाल ही में भारतीय मीडिया में खबर आई कि सरकारी बैंकों से 9 हजार करोड़ रुपए से अधिक का लोन लेकर देश से भागे शराब कारोबारी विजय माल्या को कभी भी भारत लाया जा सकता है। लंदन में प्रत्यर्पण की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। विजय माल्या ब्रिटेन में अपने सभी कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल कर चुका है। कहा गया कि विजय माल्या के साथ सीबीआई और ईडी के अधिकारी भी होंगे। मुंबई एयरपोर्ट पर एक मेडिकल टीम माल्या के स्वास्थ्य की जांच करेगी। सरकारी सूत्रों ने बताया है कि यदि माल्या रात में मुंबई पहुंचता है तो कुछ समय सीबीआई दफ्तर में गुजारनी होगी और फिर बाद में कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

लेकिन इधर, माल्या के निजी सहायक ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि वह अपने प्रत्यर्पण से संबंधित किसी भी घटनाक्रम से अनजान हैं। उन्होंने बुधवार देर रात कहा-“मुझे आज रात उनके वापस जाने की कोई जानकारी नहीं है।” बुटीक लॉ से माल्या के वकील, आनंद डोबे ने कॉल से नहीं लिया। यह पूछे जाने पर कि क्या बुधवार रात को मीडिया में आई खबरों को सही बताया गया था, माल्या ने व्हाट्सएप संदेश में TOI से कहा: “केवल वो लोग ही जानते हैं कि वो क्या कहते हैं!”

लंदन में भारतीय उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने टीओआई से पुष्टि की कि माल्या बुधवार रात, या किसी भी समय जल्द वापस नहीं आ रहे। उन्होंने कहा, “अब तक कोई प्रत्यर्पण नहीं हुआ है। मीडिया ने सीबीआई के एक पुराने बयान को उठाया है।” “स्थिति नहीं बदली है। देरी हो रही है।” टीओआई को यह बताया गया कि देरी इसलिए हुई क्योंकि गृह सचिव प्रीति पटेल ने कानूनी कारणों से माल्या के प्रत्यर्पण पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!