Naxal

आज शहीद भीमा मंडावी हत्याकांड की बरसी : हादसे के एक साल बाद दो नक्सल सहयोगियों को स्पेशल कोर्ट ने 6 Day रिमांड पर एनआईए के सुपुर्द करने का आदेश दिया…

इम्पेक्ट न्यूज. जगदलपुर।

भीमा मंडावी हत्याकांड से जुड़े दो नक्सल सहयोगियों को आज NIA की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट के विद्वान न्यायाधीश डीएन भगत ने दोनों आरोपियों को रिमांड पर एनआईए के सुपुर्द करने का आदेश दिया है। दोनों को 6 दिन की NIA की कस्टडी पर । 09 अप्रेल 2019 को हुई थी बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या ।

उल्लेखनीय है कि आज ही के दिन लोक सभा चुनाव प्रचार में निकले दंतेवाड़ा के विधायक भीमा मंडावी की गाड़ी को नक्सलियों ने बारुदी विस्फोट में उड़ा दिया था।

एनआईए की जांच को लेकर राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच काफी राजनीतिक खींचतान हुई थी। मामला हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा। पर कोर्ट ने गृहमंत्रालय के आदेश पर एनआईए जांच को सही ठहराया। गिरफ्तार किए गए दोनों नक्सलियों से घटना के संबंध में नए खुलासे की उम्मीद की जा रही है।

इधर आज दंतेवाड़ा क्षेत्र में पूर्व विधायक व भाजपा नेता की बरसी पर सोशल मीडिया में बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता और स्थानीय नागरिक श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

ORDER OF SPECEAL COURT NIA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!