corona pendemicImpact OriginalSamaj

कोरोना- घर पर मास्क बनाकर लोगो को फ्री में दे रहा यह दंपति… माहेश्वरी समाज के जयप्रकाश राठी के इस प्रयास का हर कोई कर रहा तारीफ…

सत्यनारायण चांडक. (छत्तीसगढ़) सुकमा।

कोरोना को लेकर जहां पूरा भारत जंग लड़ रहा है, मास्क की भारी कमी देखी जा रही है। इस बीच सुकमा माहेश्वरी समाज के व्यापारी दंपति ने घर पर मास्क बनाकर फ्री में बांटने का फैसला लिया। और घर पर ही मास्क बनाकर बांटना शुरू भी कर दिया।

जिला मुख्यालय के पटनमपारा में एक छोटी सी किराना दुकान संचालित कर रहे माहेश्वरी समाज के व्यापारी जयप्रकाश राठी ने कोरोना वायरस के बीच जिले में मास्क की कमी देखी जा रही है जिसके बाद घर पर ही मास्क बनाकर लोगो को फ्री में बाट रहे है। घर पर उनकी पत्नी और बेटी श्रीमती वैशाली राठी कपड़े का मास्क बनाने का काम कर रही है। और वो दुकान में बैठकर बांटने का काम कर रहे है। इस प्रयास की लोग तारीफ कर रहे है।

लोगो को कर रहे है जागरूक

मास्क बांटने के साथ साथ लोगो को जागरूक भी कर रहे है। कोरोना वायरस को लेकर हाथ धोने, दूरी रखने और सावधानी बरतने की सलाह भी दे रहे है।

बेटा विदेश में रहा अपनी सेवा

जयप्रकाश राठी का पुत्र अमूल राठी पिछले कई सालों से विदेश में अपनी सेवा विदेश में रहा है। वर्तमान में वो जर्मनी देश मे काम कर रहा है और पढ़ाई कर रहा है। यहां पर सिर्फ पति और पत्नी और उनकी बेटी दोनों यहां निवास कर करते है।

चर्चा करते हुए श्रीमती वैशाली राठी ने बताया कि कोरोना एक गंभीर बीमारी है। जिससे लड़ने के लिए प्रशासन का हर संभव मदद करना चाहिए। मुझे पता चला कि जिले में मास्क की कमी है उसके बाद मेने कपड़े के मास्क बनाकर लोगो को फ्री में देना शुरू किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!