National NewsRajneeti

शिरोमणि अकाली दल का CAA पर स्टैंड बदलने से इनकार, दिल्ली चुनाव में नहीं लेगी हिस्सा

  • न्यूज डेस्क. एजेंसी।

शिरोमणि अकाली दल ने सोमवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर सहयोगी भाजपा द्वारा उसका रुख बदलने के लिए कहे जाने के बाद वह अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में नहीं उतरेगी। अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा के साथ चुनाव से संबंधित तीन बैठकों में उनकी पार्टी से सीएए पर उसके रुख पर विचार करने को कहा गया।

राजौरी गार्डन विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर विधायक बन चुके सिरसा ने कहा कि भाजपा के साथ हमारी बैठक में हमसे सीएए पर रुख पर फिर से विचार करने को कहा गया लेकिन हमने ऐसा करने से मना कर दिया। शिरोमणि अकाली दल की पुरजोर राय है कि मुसलमानों को सीएए से अलग नहीं रखा जा सकता। उन्होंने कहा है कि हम राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के भी पुरजोर खिलाफ हैं।

बता दें कि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सोमवार को कहा है कि उनकी पार्टी दिल्ली में 67 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि दो सीट पर जेडीयू और एक सीट पर लोजपा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी की बची हुई 10 सीटों पर जल्द ही अपने उम्मीदवार घोषित करेगी। मनोज तिवारी के इस बयान के बाद शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

जहां उन्होंने कहा कि SAD और BJP का पुराना रिश्ता है लेकिन सीएए पर सुखबीर बादल के स्टैंड, जिसमें सभी धर्मों के लोगों को शामिल किया था को लेकर बीजेपी नेतृत्व चाहता था कि हम इस स्टैंड पर पुनर्विचार करें। इसलिए हमने अपना रुख बदलने के बजाय इन चुनावों को नहीं लड़ने का फैसला किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!