पीईटी और पीपीएचटी प्रवेश परीक्षा स्थगित, त्वरित कार्यवाही का कांग्रेस ने किया स्वागत

इम्पेक्ट न्यूज. रायपुर।

पीईटी के मामले में प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने प्रवेश पत्र के प्रिंटआउट ना निकालने के मामले में तत्काल परीक्षा स्थगित करने के साथ-साथ चिप्स व्यापम के आठ अधिकारियों को नोटिस देने की त्वरित कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीईटी की परीक्षा में अभ्यर्थियों को हो रही असुविधा के लिये दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। पीईटी की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों द्वारा लगातार कोशिशों के बावजूद वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं होने और प्रिंट ना होने की शिकायतों को देखते हुए पीईटी की परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ा दी गई है।

भाजपा द्वारा की जा रही बयानबाजी और राजनीति पर तीखा प्रहार करते हुए श्री त्रिवेदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में लोक सेवा आयोग की एक भी परीक्षा समुचित ढंग से संपन्न नहीं हुई थी। बेरोजगारों के हितों के साथ लगातार खिलवाड़ किया गया। प्रश्न पत्र लीक होने के कारण पीएमटी जैसी परीक्षा तीन-तीन बार लेनी पड़ी थी और छात्रों को बड़ी असुविधा हुई थी।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने भाजपा द्वारा इस मामले में जारी भाजपा के बयानों पर पलटवार करते हुये कहा है कि सूपा बोले तो बोले, छलनी भी बोले जिसमें 72 छेद। भाजपा शासनकाल में हुई इन बड़ी घटनाओं में रमन सिंह सरकार ने किसी भी प्रकार की कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं की थी।

जिसका सबसे बड़ा कारण छात्रों और नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को भाजपा नेतृत्व द्वारा दिया गया संरक्षण था। भाजपा शासन के ठीक विपरीत कांग्रेस सरकार ने जहां एक ओर सबसे पहले परीक्षा स्थगित करके अभ्यर्थियों की समस्या का निराकरण करने का निर्णय लिया, वहीं दूसरी ओर 8 अधिकारियों को चिप्स और व्यापम के अधिकारियों को नोटिस दे दिए गए हैं। 

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री श्री त्रिवेदी ने दावा किया है कि परीक्षा में अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी परेशानी खड़ी करने की साजिश रची गई थी जिसका समय रहते भंडाफोड़ हो गया। श्री त्रिवेदी ने यह भी कहा कि पीईटी की परीक्षा नई तिथि घोषित करके कांग्रेस सरकार द्वारा जल्द से जल्द सुचारू रूप से परीक्षा कराई जाएगी और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही भी की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *