NaxalState News

एंटी नक्सल आपरेशन में एक और बड़ी सफलता पांच लाख का इनामी नक्सली शंकर मारा गया, मृत नक्सली का शव और पिस्टल बरामद

न्यूज डेस्क. दंतेवाड़ा.

आज बीजापुर जिले में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। 5 लाख का इनामी नक्सली कमलू उर्फ शंकर मुठभेड़ में मारा गया। बीजापुर के पुसवाडा की मुठभेड़ में हुआ ढेर। मृत नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है। मृत नक्सली के पास से 9 एमएम की एक पिस्टल बरामद की गई है। एंटी नक्सल आपरेशन में निकली दंतेवाड़ा DRG की टीम को यह सफलता मिली है। दंतेवाड़ा बीजापुर सीमावर्ती क्षेत्र की घटना। दंतेवाड़ा SP डा. अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है।

उल्लेखनीय है कि बीते 9 अप्रेल को दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की नक्सल हमले में मौत के बाद सरकार जागी। जंगल में जोरों से चल रहा है। एंटी नक्सल अभियान महज दो हफ्ते में दर्जनभर नक्सली मारे गए और दो दर्जन से ज्यादा सरेंडर कर चुके हैं।

आज बीजापुर जिले में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। 5 लाख का इनामी नक्सली कमलू उर्फ शंकर मुठभेड़ में मारा गया।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले चुनाव प्रचार अभियान के अंतिम दिन दंतेवाड़ा भाजपा विधायक भीमा मंडावी के ​काफिले पर श्यामगिरी के करीब माओवादी ने आईइडी ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में चार जवान भी शहीद हो गए थे।

विधायक पर हमले के बाद पूरे बस्तर में सरकार की नक्सल ​नीति को लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश बढ़ गया। बताया जा रहा है कि विधायक भीमा मंडावी को अंतिम विदायी देने दंतेवाड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुरक्षा अधिकारियों की बैठक ली थी। इसमें प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और नक्सल डीजी भी शामिल थे। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में सीएम बघेल ने फोर्स को एंटी नक्सल आपरेशन तेज करने के आदेश दिए थे।

इस श्यामगिरी हमले के बाद उसमें शामिल मास्टर माइंड समेत करीब—करीब सभी मुख्य नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!