District Narayanpur

नारायणपुर के कुम्हली गांव में रहस्यमय बीमारी ने ली तीन लोगों की जान, स्थानीय लोगों में दहशत

Getting your Trinity Audio player ready...

 

नारायणपुर.  04 दिसम्बर .  एक दुखद घटना में, नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के कुम्हली गांव में तीन युवकों की रहस्यमय बीमारी से मौत हो गई है। इस हैरान करने वाली घटना ने लोगों को सदमे में डाल दिया है, एक व्यक्ति वर्तमान में जिला अस्पताल में गंभीर हालत में है।

पीड़ितों की पहचान अनिल पोटाई (30), हेमलाल सलाम (23) और संजू पोटाई (19) के रूप में की गई है, जो सोनपुर गांव में स्कूल की इमारत की पुताई करने के लिए भेजे गए सात मजदूरों में थे। कुम्हली लौटने पर उनका स्वास्थ्य तेजी से बिगड़ने लगा। सिरदर्द और बार-बार बुखार का अनुभव होने पर, उन्होंने चिकित्सालय की ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

मृतकों में से एक के दोस्त विश्वनाथ पोटाई ने बताया कि बीमार पड़ने के बाद अनिल पोटाई ने बालोद में इलाज कराया, लेकिन बाद में उन्हें रायपुर रेफर कर दिया गया, जहां 30 नवंबर को रहस्यमय बीमारी से उनकी मौत हो गई। इसके साथ ही, हेमलाल सलाम भी अपनी जिंदगी हार गए।

हाल ही में 3 दिसंबर की रात को संजू पोटाई के निधन से स्थिति और गंभीर हो गई, जिससे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। मौत के कारण की जानकारी नहीं होने से ग्रामीणों और उनके परिजनों में चिंता बढ़ गयी है.

एक अन्य युवक, सोनहेर पोटाई को सोमवार को अचानक स्वास्थ्य में गिरावट का अनुभव होने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। संभावित प्रकोप के डर से, मौतों की जांच करने और प्रभावित निवासियों के स्वास्थ्य का आकलन करने के लिए चिकित्सा टीमों को कुम्हली गांव भेजा जा रहा है।

अधिक जानकारी जुटाने के लिए मेडिकल टीमों को सोनपुर गांव भी भेजा जा रहा है, जहां मजदूरों ने काम किया था। मौत का कारण निर्धारित करने के लिए नमूने एकत्र किए गए हैं, क्योंकि लोग इस स्थिति से भयाक्रांत हैं।

error: Content is protected !!