Thursday, May 16, 2024
news update
RaipurState News

GPM News: पुलिस ने छह शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, सूने पड़े मकानों को बनाते थे निशाना

गौरेला पेंड्रा मरवाही.

गौरेला पेंड्रा मरवाही पुलिस ने सरहदी इलाकों के सूने घरों को निशाना बनाने वाले चोर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक देसी कट्टा, दो तलवार समेत चोरी की वारदात को अंजाम देने में उपयोग किए जाने वाले दो मोटरसाइकिल समेत चोरी का काफी माल बरामद किया है। आरोपियों से 10 चोरी की वारदात का भी खुलासा पुलिस ने किया है। पुलिस मामले में आगे की कार्रावाई जुट गई है।

दरअसल, मरवाही चलचली परासी रास्ते में पुलिस ने पेट्रोलिंग के दौरान एक बाइक पर चार सवारियों को जाते देखकर संदेह होने पर रोकवाकर चारों व्यक्तियों से पूछताछ की गई। सभी से पूछताछ पर विरोधाभास पाये जाने पर पुलिस ने सभी से मनोवैज्ञानिक तरीखे से पूछताछ करने व उनके बैग की तलाशी लेने पर अटासी, छेनी, हथौडी, मिला। मरवाही थाना क्षेत्र में पांच स्थानों पर (रटगा, राजाडीह, कुम्हारी, तेन्दूमुडा,) पेंड्रा में दुबटिया, लाटा, अण्डी तथा गौरेला थाना क्षेत्र में नेवरी नवापारा, जिला कोरबा के पसान थाना क्षेत्र में खोडरी मातिनदाई के एक घर से तथा बिलासपुर के बेलगहना चौकी के टेंगनमाडा, अंबिकापुर के उदयपुर में चोरी की वारदात को अंजाम देने का खुलासा हुआ है।

साथ ही आरोपियों से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो नग मोटरसाइकिल, व घटना के समय साथ में रखने वाले औजार हथौडी, छेनी, दो नग बडा चाकू, एक देशी कट्टा, व चोरी गई सोना चांदी के जेवर मिले है वही पुलिस ने आरोपी से खरीदे गए गुण्डी 11 नग, बटुआ 21नग दौरी 21 नग,, पैना 02 नग, लोटा 56 नग, गिलास 8 नग, परांत 13 नग, कटोरी 13 नग, करछुल 01 नग को जप्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों से 10 जगहों पर चोरी का खुलासा हुआ है। फिलहाल पुलिस मामले में आगे की जांच में जुट गई है।

error: Content is protected !!