National News

लुधियाना कोर्ट की दूसरी मंजिल में ब्लास्ट, 2 की मौत… आज होनी थी विधायक सिमरजीत बैंस की पेशी…

इंपेक्ट डेस्क.

लुधियाना के कचहरी परिसर की दूसरी मंजिल में गुरुवार दोपहर को एक जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि आसपास का एरिया पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। फिलहाल इस धमाके में दो लोगों की मरने की खबर है। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए है, पूरी इमारत को खाली करवा लिया गया है। पुलिस जांच कर रही है कि किसी और जगह कोई और बम प्लांट तो नहीं किया गया है।

चलाया जा रहा है सर्च अभियान
बड़ी बात है कि गुरुवार को ही दुष्कर्म मामले में विधायक सिमरजीत सिंह बैंस सहित अन्य की पेशी भी थी। जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर तक पुलिस कमिश्नर और डीसी दफ्तर के ठीके पीछे कचहरी परिसर में सब कुछ सामन्य चल रहा था। बाद दोपहर अचानक दूसरी मंजिल पर जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद धुएं का एक गुबार उठा। इससे पहले लोग कुछ समझते, वहां भगदड़ मच गई। कुछ देर में बिलिडंग पूरी तरह से खाली हो गई। पुलिस कमिश्नर सहित सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। इमारत में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

दुष्कर्म पीड़िता के वकील ने लगाया आरोप
दुष्कर्म मामले की पीड़िता के वकील एडवोकेट हरीष राय ढांडा ने बताया कि वह आज पेशी होने के चलते कुछ लेट हो गए थे, इसलिए तेजी के साथ अदालत की तरफ जा रहे थे। दूसरी मंजिल पर अभी वह कुछ दूरी पर पहुंचे थे कि ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में वह बाल बाल बचे। उनका आरोप है कि यह ब्लास्ट उन्हें मारने की साजिश थी।