Samaj

पॉलीथीन बैग्स का पुनः उपयोग करके झाड़ू कैसे बनाएं

किसी के लिए भी सफाई करना आसान नहीं है। पेंट करने से पहले घर के अलग-अलग रिश्तेदारों में लगे जालों को साफ करना होता है, कूड़ा हटाना होता है। यही जले अगर छत की ओर लगें तो अन्या भी निकालने में दिक्कत होती है। क्योंकि अधिकांशतः हाथ पर हाथ नहीं लगता और नालियों की सफाई करना भी कठिन होता है। ऐसे में ज्यादातर लोग सफाई के लिए बाजार से जले साफ करने वाला सामान खरीदकर लगाते हैं, कीमत 200 रुपये से कम बहुत कम ही रहती है।

मगर सोचिए अगर आप जले निकालने के लिए घर पर ही व्यू बना लें तो अच्छा रहेगा। ऐसे में पैसे बचाने के लिए आप पॉलीथिन की मदद से ही खरीदारी कर सकते हैं। जी हाँ, सोशल मीडिया पर पॉलिथिन से जले निकालने वाला मसाला बनाने का तरीका काफी वायरल हो रहा है। इतना ही दावा है कि एक बार की अलमारी बनाने के बाद करीब 30 साल तक आपको किसी भी सामान की जरूरत नहीं पड़ी। तो आपको भी सिखाएं ये वायरल ट्रिक।

सामग्री 2 पॉलिथिन एक डंडा कैंची टेप सबसे पहले पॉलिथिन को रेशेदार बनाने के लिए आपको थोड़ी हार्ड पॉजिथिन की आवश्यकता होगी। ऐसे में आप उन पॉलिथिन का इस्तेमाल करते हैं जो विद्वान शायरी देते हैं। अब उदाहरण के लिए आप स्टिलिन के आकार में काट लें। एक पॉलिथिन से 4 स्ट्रिप आराम से बने मंजन। अब सभी व्युत्पत्ति के पक्ष का सबसे अच्छा कट सहयोगी। इसके बाद इन सभी वास्तुशिल्प को एक साथ नीचे की ओर से झूलते हुए देखा जाता है।

अब आप प्लास्टिसिन को पिज्जा बॉक्स में लॉन्च करेंगे। इसके लिए एक पट्टी लीन और डाक टिकट के ऊपरी हिस्से पर गोल करते हुए लगाए गए टेप लगाए गए। इसी तरह एक-एक करके आपको सभी तरह की प्रतिभाएं मिलनी शुरू हो जाती हैं। सभी वास्तुशिल्प को कुतेते हुए विस्तारित रूप से जाना जाता है तो टेप रूम, इससे आपका आभूषण तैयार हो जाएगा। जो जले निकालने का सबसे बड़ा काम आया।