Movies

भारत में कोल्डप्ले कॉन्सर्ट की टिकटों में धांधली! 3500 के टिकट 3 लाख में बिके

मुंबई में अगले साल कोल्डप्ले के कॉन्सर्ट होंगे। बैंड तीन दिन तक देश में परफॉर्म करेगा। इस लाइव शो को देखने के लिए टिकटों को लेकर मारामारी मची हुई। यहां तक कि कॉन्सर्ट के टिकटों की कथित कालाबाजारी हो रही है। इसी सिलसिले में मुंबई पुलिस ने टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म 'बुकमायशो' के सीईओ को तलब किया। साथ ही बयान भी जारी किया।

Coldplay के कॉन्सर्ट की टिकट की बुकिंग के लिए 22 सितंबर को करीब 13 मिलियन फैंस ने बुकमाय शो प्लेटफॉर्म पर लॉग इन किया। BookMyShow के प्रवक्ता ने कहा, 'हमने ये ये सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की है कि हर फैन को टिकट सुरक्षित करने का उचित मौका मिले।' इसीलिए एक यूजर कम से कम चार टिकट खरीद सकते थे।

लाइन से हुई टिकटों की बुकिंग
हालांकि, भारी मांग को देखते हुए बुकमायशो ने लाइन लगाने वाला सिस्टम लागू किया, जिससे कुछ समय के लिए देरी हुई। इतनी भीड़ को देखते हुए ही मुंबई में तीसरा कॉन्सर्ट भी जोड़ा गया है।

टिकटों की कालाबाजारी पर चिंता
कंपनी ने टिकटों की कालाबाजारी पर चिंता जताई है। प्रवक्ता ने कहा कि किसी भी तरह के अनऑथोराइज्ड प्लेटफॉर्म से उनका संबंध नहीं है। वो टिकट स्केलिंग और कालाबाजारी का कड़ा विरोध करते हैं।

पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई शिकायत
बयान में कहा गया है, 'टिकटों की कालाबाजारी और बिक्री की कड़ी निंदा की जाती है और इसके लिए दंडनीय प्रावधान है और बुकमायशो इसका कड़ा विरोध करता है। हमने न केवल पुलिस अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराई है, बल्कि इस मामले की जांच में हर संभव तरीके से सहयोग भी कर रहे हैं।'

कोल्डप्ले मुंबई कॉन्सर्ट टिकट कीमत
बता दें कि टिकटों की कीमत मूल रूप से 2500 से 35,000 रुपये के बीच थी। हालांकि, वियागोगो जैसे प्लेटफॉर्म पर रीसेलर टिकट 35,000 से 3 लाख रुपये या उससे भी ज्यादा में बिक रहे थे।