Madhya Pradesh

3 दिन के लिए स्कूलों की छुट्टी घोषित, भारी बारिश के रेड अलर्ट के चलते आदेश जारी

 शिवपुरी

मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। कई जिलों में नदी-नाले उफान पर हैं, जिसके चलते सामान्य जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हालातों को मद्देनजर रखकर छोटे बच्चों की सुरक्षा के चलते कई जिलों में प्राइमरी स्कूलों की छुट्टी घोषित की जा रही है। इसी कड़ी में देर रात भारी बारिश को मद्देनजर रखते हुए शिवपुरी जिले में भी स्कूलों की छुट्टी को दो दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। जिले के प्राइमरी स्कूलों में 13 और 14 सितंबर शुक्रवार शनिवार को तो छुट्टी घोषित की गई है। अगले दिन रविवार होने के चलते अवकाश रहेगा। यानी कुल तीन दिन बच्चों को स्कूलों से छुट्टी मिलेगी।

शिवपुरी जिले में बीते दो दिन से हो रही भारी बारिश को लेकर कई इलाकों में जन जीवन अस्पत व्यस्त होने लगा है। इसी के चलते कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने छोटे बच्चों की सुरक्षा को मद्देनजर रखकर जिलेभर के आंगनबाड़ी केंद्रों के साथ साथ कक्षा एलजी से लेकर कक्षा 8 तक सभी शासकीय और निजी स्कूलों में अवकाश घोषित किए हैं।

जारी आदेश में जहां आंगनबाड़ी केंद्रों पर 6 माह से लेकर 6 साल तक और गर्भवती माता के लिए अवकाश घोषित किया गया है। वहीं, कलेक्टर के आदेश पर जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ ने एलजी से लेकर कक्षा 8 तक 13 और 14 सितंबर का अवकाश घोषित किया है। हालांकि, आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए ये आदेश केवल 13 सितंबर को है, जबकि शिक्षा विभाग ने 13 और 14 सितंबर के लिए अवकाश घोषित कर दिया है।