Madhya Pradesh

उपनगर ग्वालियर की बस्तियों में समस्याओं का समाधान करने पहुँचे ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

भोपाल
उपनगर ग्वालियर के निवासियों की समस्याओं के निराकरण के लिये ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर द्वारा हर शनिवार को जन-सुनवाई की जा रही है। साथ ही वे विभिन्न बस्तियों का निरीक्षण कर समस्याओं का निराकरण कर रहे हैं। श्री तोमर ने इसी कड़ी में शहर के वार्ड क्र.-5 की विभिन्न बस्तियों एवं लाइन नं.-1 में पहुँचकर जन समस्याओं की वस्तुस्थिति जानी। नगर निगम व संबंधित विभागों के अधिकारियों को सीवर, पानी, सड़क और बिजली की समस्याओं का तत्परता से समाधान करने के निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने रविवार सुबह विभिन्न वि्भागों के अधिकारियों के साथ उपनगर ग्वालियर के लाइन नम्बर एक तथा वार्ड पांच के रजमन नगर व अन्य बस्तियों में पहुँचकर बुनियादी सुविधाओं की वस्तुस्थिति जानी। उन्होंने यहां के नागरिकों से रू-ब-रू होकर उनकी कठिनाईयाँ व समस्यायें सुनीं। साथ ही इन बस्तियों में तेजी के साथ सीवर व पानी की नवीन लाइन बिछाने तथा नवीन सड़क निर्माण के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए। श्री तोमर ने बिजली ट्रांसफार्मर के समीप उग आई खरपतवार की सफाई कराने तथा बिजली के क्षतिग्रस्त पोल बदलने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने बिजली बिलों की शिकायतों का शीघ्र समाधान करने के निर्देश भी विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को दिए।

मंत्री श्री तोमर ने लाइन नम्बर-1 के उन परिवारों से भी चर्चा की, जिन्हें अभी तक तकनीकी कारणों से जमीन के पट्टे नहीं मिल सके हैं। उन्होंने ऐसे सभी परिवारों को पट्टे देने में आ रही बाधा दूर कर जल्द से जल्द पट्टे प्रदान करने के निर्देश अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को दिए।

ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने नागरिकों से चर्चा के दौरान कहा कि जेसी मिल के श्रमिकों के लम्बित स्वत्वों का इन्दौर की हुकुमचंद मिल की तर्ज पर जल्द निराकरण करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, अपर आयुक्त नगर निगम श्री मुनीष सिंह सिकरवार व विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री श्री नितिन मांगलिक सहित नगर निगम एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।