Madhya Pradesh

अनूपपुर: मोटर पंप निकालने कुएं में उतरे दो लोगों की मौत, तीसरे ने किसी तरह बचाई जान

अनूपपुर.
कोतवाली के करीब जमुड़ी गांव में रविवार को कुएं में डूबने से दो लोगों की मौत हो गई। दोनों मोटर पंप निकालने के लिए कुएं में घुसे थे। जिसके बाद मृत अवस्था में कुआं से बाहर निकाला गया। एक तीसरा व्यक्ति कुएं में आधे दूर जाने बाद घबराहट होने पर वापस बाहर आ गया। सूचना पर तहसीलदार एवं कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों मृतकों के शव को बाहर निकालने के लिए एनडीआरईएफ अनूपपुर का रेस्क्यू दल मौके पर पहुंचा। जहरीली गैस होने के कारण दोनों की मौत की संभावना जताई जा रही।

कुएं से पंप निकालने घुसा था मदन
जानकारी अनुसार कोतवाली थाना अनूपपुर के जमुड़ी में समसाद अहमद के खेत को कुछ गांव के लोग अधिया में लेकर खेती का काम वर्षों से कर रहे हैं। रविवार की सुबह 50 वर्षीय मदन सिंह खेत में बने हुए कुआं के अंदर लगे दो पंप के फुटबाल जो आपस में फंस गए थे को निकालने के लिए कुएं के नीचे उतरा। इसी दौरान वह कुएं के बीच से अचानक कुएं के अंदर पानी में गिरकर डूब गया।

किसी तरह तीसरे की बची जान
इसी दौरान देवलाल भी कुएं में उतरा वह भी अचानक कुएं के अंदर पानी में डूब गया। दोनों के ना आने पर 45 वर्षीय बोधन सिंह रस्सी एवं सीढ़ी के सहारे उतरा लेकिन कुछ दूर जाने बाद घबराहट एवं बेचैनी होने लगी। उस पर वह शोर मचान लगा, पास में रोपा लगा रही महिलाओं ने रस्सी डालकर रस्सी को पकड़कर बोधन कुआं से आकर बाहर आकर बच सका। घटना की जानकारी पर कोतवाली पुलिस के साथ अनुपम पांडेय तहसीलदार अनूपपुर मौके पर पहुंचकर स्थिति को देखते हुए एनडीआरफ अनूपपुर की टीम को घटना की स्थिति से अवगत कराते हुए बुलाया। रेस्क्यू दल मौके पर पहुंचकर दोनों के शवों को बाहर निकाला।