National News

भारी बारिश के बीच सब्जी मंडी इलाके में गिरी एक इमारत भरभराकर

नई दिल्ली

दिल्ली में बुधवार शाम को भारी बारिश हुई। इस बीच नॉर्थ डिस्टिक सब्जी मंडी इलाके में एक इमारत भरभरा कर गिर गई। इसमें कई लोगों के दबे होने की आशंकाएं जताई जा रही हैं। पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि सब्जी मंडी इलाके से मकान ढहने की सूचना मिली है। मौके पर दमकल विभाग की कुल 5 गाड़ियां पहुंचीं हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

इस बीच गाजीपुर थाने के पास दिल्ली के नाले में बारिश के चलते लबालब नाले में मां-बेटा के बहने की सूचना है। दोनों खोड़ा इलाके के रहने वाले बताए जाते हैं। दोनों गाजीपुर थाने के पास दिल्ली के नाले में गिरे थे। थाना खोड़ा पुलिस और अग्निशमन टीम मौके पर मौजूद है।

बता दें कि दिल्ली के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में बारिश का दौर जारी रहेगा। IMD की ओर से इसको लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से जारी नेशनल फ्लैश फ्लड गाइडेंस बुलेटिन में दिल्ली को 'चिंता के क्षेत्रों' की सूची में शामिल किया है।

वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल ने एक्स पर एक पोस्ट में अधिकारियों से भारी बारिश के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने पोस्ट में कहा- आम लोगों को कम से कम असुविधा सुनिश्चित करने के अलावा, उन्हें कोचिंग सेंटर सहित जलभराव की संभावना वाले स्थानों पर विशेष रूप से समस्याओं का समाधान करने की सलाह दी जाती है।

बारिश के बीच आईएमडी ने कहा- दिल्ली में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस अवधि के दौरान अलग-अलग स्थानों पर वज्रपात और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सतही हवाएं चलने की भी संभावना है। आईएमडी ने लोगों को घर में रहने, खिड़कियों और दरवाजों को बंद रखने के साथ ही गैरजरूरी यात्रा से परहेज करने की सलाह दी है।

यातायात पुलिस ने प्रभावित मार्गों के बारे में अलर्ट जारी किया है। लोगों से अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाने का आग्रह किया है। बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बता दें कि एक दिन पहले मंगलवार को दिल्ली में इस साल जुलाई महीने का सबसे अधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया था। यह सामान्य से पांच डिग्री अधिक 39.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।