National News

सेना का एक्शन: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों ने मादक पदार्थ और हथियार बरामद किए, तीन गिरफ्तार

श्रीनगर
जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों ने मादक पदार्थ और हथियार बरामद किए हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति मादक पदार्थ (हेरोइन) को बेचने के लिए किसी खरीदार की तलाश कर रहा है, इस सूचना के मिलते ही पुलिस ने एक्शन लेते हुए तलाशी अभियान शुरू कर दिया। जिसके बाद जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने मादक-पदार्थ के आतंकी मॉड्यूल का भंडा फोड़ते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दो व्यक्तियों के पास से 500 ग्राम से अधिक हेरोइन जब्त किया गया है। इन आरोपियों की पहचान खावरपरब करनाह निवासी शफीक अहमद शेख और बाघबल्ला निवासी तारिक अहमद मलिक के रूप में हुई है।

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि इनके गिरोह में एक और व्यक्ति शामिल था जिसकी पहचान साधपुरा निवासी परवेज अहमद पठान के रूप में हुई है। परवेज को पुलिस और सेना की संयुक्त छापेमारी में गिरफ्तार किया गया, जिसमें उसके पास से  तीन पिस्तौल, 76 जिंदा कारतूस, छह मैग्जीन और लगभग पांच किलोग्राम संदिग्ध विस्फोटक बरामद किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंक की घटनाओं में इजाफा हुआ है, जिसको देखते हुए सुरक्षा बलों और पुलिस ने तलाशी अभियानों में तेजी लाई है। संदिग्ध जगहों पर छापेमारी की जा रही है।