Sports

हम अच्छी हॉकी खेल रहे हैं लेकिन कभी कभी लय कायम नहीं रख पाते : हरमनप्रीत

लंदन

भारतीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह का मानना है कि उनकी टीम टुकड़ों में अच्छी हॉकी खेल रही है और पेरिस ओलंपिक से पहले एफआईएच प्रो लीग के आगामी मैचों में टीम को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

भारत इस समय प्रो लीग की तालिका में 12 मैचों में 21 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। भारत का सामना  शुरू हो रहे प्रो लीग के लंदन चरण में छठी रैंकिंग वाली जर्मनी और नौवीं रैंकिंग वाली ब्रिटेन टीम से होगा। भारत ने बेल्जियम चरण में अर्जेंटीना को दो मैचों में हराया जबकि दो मैचों में बेल्जियम ने उसे मात दी।

हरमनप्रीत ने हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में कहा, ‘‘हमने कुछ मौकों पर शानदार हॉकी खेली लेकिन कई बार लय के लिये जूझते रहे। टीम लगातार सुधार कर रही है। हमने युवा खिलाड़ियों को भी मैच अनुभव देने की कोशिश की।’’

भारतीय कप्तान ने कहा कि अर्जेंटीना और बेल्जियम के खिलाफ कुछ कड़े मुकाबले खेलने से टीम को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमने एंटवर्प में अर्जेंटीना और बेल्जियम से कुछ करीबी मुकाबले खेले। ये दोनों टीमें पेरिस ओलंपिक में हमारे ही पूल में हैं। लंदन चरण में हम अपनी गलतियों से सबक लेकर टीम संयोजन और पोजिशनिंग पर काम करेंगे।’’

शनिवार के मैच के बाद भारत को आठ जून को जर्मनी से खेलना है। ब्रिटेन से मैच दो और नौ जून को खेले जायेंगे। भारतीय महिला हॉकी कप्तान सलीमा टेटे ने कहा कि ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने में नाकाम रहने के बाद उनकी टीम नये सिरे से शुरूआत कर रही है और प्रो लीग के मैच इसमें अहम भूमिका निभायेंगे। भारत इस समय 12 मैचों में आठ अक लेकर सातवें स्थान पर है। महिला टीम भी जर्मनी और ब्रिटेन से खेलेगी।