Thursday, May 16, 2024
news update
District Beejapur

भाजपा ने 15 साल तक बस्तर के युवाओं को ठगते हुए ओऊटसोर्सिंग से स्थानीय भर्तियाँ ख़त्म की थी : अंकित सिंह… भाजपा युवा मोर्चा युवाओं को रोज़गार के नाम पर भ्रमित करना बंद करे…

इम्पैक्ट डेस्क.

बीजापुर. बस्तर संभाग में कनिष्ट चयन बोर्ड के गठन होने से युवाओं को स्थानीय भर्तियों में प्राथमिकता मिल रही है यह बस्तर संभाग के विधायकों की दूरदर्शिता का ही परिणाम है। वही दूसरी ओर भाजपा और डॉक्टर रमन सिंह सरकार के कार्यकाल के दौरान बस्तर संभाग पूरी तरह पंद्रह सालों तक उपेक्षा का शिकार होता रहा है। वर्ष 2018 में कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आते ही संभाग के विधायकों की पहल पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किए वादों को पूरा करते हुए पहली बार बस्तर संभाग में कनिष्ट चयन बोर्ड का गठन कर कनिष्ठ चयन बोर्ड के माध्यम से बस्तर संभाग के स्थानीय बेरोजगार युवाओं को स्थानीय स्तर पर पूरी नौकरियाँ देने का काम किया जो अपने आप में एक ऐतिहासिक निर्णय है। उक्त बातें प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से NSUI के बीजापुर ज़िला अध्यक्ष अंकित सिंह ने भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश सदस्य फूलचंद गागड़ा के एक बयान पर पलटवार करते हुए कहा है।
NSUI ज़िला अध्यक्ष अंकित सिंह ने कहा भाजपा के डॉक्टर रमन सिंह की सरकार में बस्तर संभाग के भाजपा विधायक मुँह तक नहीं खोलते थे वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी के विधायक जनहित के कोई भी विषय पर अपनी बात सरकार के सामने दमदारी से रखते है। बस्तर संभाग के कांग्रेस विधायकों के दूरदर्शिता का ही परिणाम है कि बस्तर संभाग में कनिष्ट चयन बोर्ड का गठन हुआ है बोर्ड के गठन होने से बस्तर संभाग के युवाओं को तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी की सरकारी नौकरियों में पहली प्राथमिकता भर्तियाँ की जा रही है। इसके पहले भाजपा की डॉक्टर रमन सिंह की सरकार ने लगातार पंद्रह सालों तक बस्तर संभाग की उपेक्षा करते हुए आउटसोर्सिंग के माध्यम से अन्य राज्यों के लोगों से काम लेती थी और बस्तर संभाग के युवा बेरोज़गार ही रहते थे जिसके कारण भाजपा के शासन काल में प्रदेश में भर में बेरोज़गारी का दर 22 प्रतिशत तक पहुँच गया था जिस पर भाजपा और भाजपा युवा मोर्चा कुछ भी कहने से बचते हुए मीडिया में बने रहने के लिए नित नए-नए मनगणत, झूठे, भ्रामक और तथ्यहीन आरोप लगाते रहते है जिससे की युवा दिग्भ्रमित हों।

बस्तर संभाग के युवा भाजपा और मोदी सरकार के जुमलों और झूठे वादों से ऊब चुकें है। वर्ष 2014 में मोदी सरकार ने देश के युवाओं से वादा किया था कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने पर प्रति वर्ष दो करोड़ बेरोज़गार युवाओं को नौकरी देने के साथ साथ प्रत्येक के खाते में पंद्रह – पंद्रह लाख रुपए देने के वादे पर भाजपा मुँह में दही जमाए रहती है, भाजपा और मोदी सरकार ने देश के युवाओं से किये वादों को पूरा नहीं कर देश के युवाओं को ठगने का काम किया है इसके लिए भाजपा और मोदी सरकार देश के युवाओं से माफ़ी माँगे।

आज देश का युवा अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है, अंकित सिंह ने फूलचंद गागड़ा को सलाह देते हुए कहा कि प्रदेश की भूपेश बघेल की सरकार और बस्तर संभाग के विधायक लोगों की सेवा में समर्पित है इनकी चिंता न करते हुई प्रदेश के भाजपा सांसद और भाजपा के विधायक समेत भाजपा के नेता भाजपा और मोदी सरकार के वर्ष 2014 में किए वादों को पूरा करने की माँग को लेकर आंदोलन करें जिससे की देश के युवाओं को प्रति वर्ष दो करोड़ रोज़गार के हिसाब से 17 करोड़ लोगों को रोज़गार मिले और प्रत्येक के खाते में पंद्रह – पंद्रह लाख रुपए आए लेकिन भाजपा नेताओं की कथनी और करनी में फ़र्क़ होता इसलिए वे जनहित में ऐसा कभी भी नहीं करेंगे।

error: Content is protected !!