Samaj

धन आकर्षित करने और देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करोड़पतियों के घर में जरूर रखी जाती हैं ये 7 मूर्तियाँ

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर से जुड़ा है हर एक टुकड़ा, ऊर्जा और ऊर्जा। कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जिन्हें घर में रखकर आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। जैसे, उपाय, फूल और कोई सूर्य यंत्र। वहीं, घर में रखे कपड़े, धागा-फूटा सामान आदि आपके घर की ऊर्जा को प्राकृतिक बनाते हैं। ऐसी ही कुछ मूर्तियां होती हैं ऐसी, जिन्हें घर में रखने से होता है आपके घर में लक्ष्मी जी का आगमन। ज्यादातर करोड़पति लोगों के घर में भी जरूर रहती हैं ये 7 मूर्तियां।

पीतल, बाइस या फिर चांदी के हाथी की मूर्ति हाथी पर देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद होता है। ऐसा माना जाता है कि घर में हाथी की मूर्ति रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और आपका शेयर बाजार में रहता है। हाथी को धन, वैभव का प्रतीक भी माना जाता है, इसलिए लक्ष्मी जी की विशेष कृपा के लिए घर में हाथी अवश्य रखें।

पीतल, बाइस या फिर चांदी के कजाले की मूर्ति भगवान विष्णु का दूसरा अवतार कूर्म अवतार था। ऐसे में स्पष्ट-सी बात है कि देवी लक्ष्मी का निवास स्थान भी यहीं होगा, जहां पर विष्णु जी का मंदिर होगा। देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करोड़पति लोग घर में किसी भी धातु से बना कछुआ भी जरूर रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार कछुए की मूर्ति घर पर रखने से व्यापार बढ़ता है।

कामधेनु गाय की मूर्ति रखने वाली है शुभ पौराणिक कथाएं कामधेनु गाय की सभी मनों की पूजा करने वाली गाय मानी जाती है। कामधेनु गाय की मूर्ति घर पर रखने से घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप अपने जीवन में किसी भौतिक वस्तु को पाने में काफी समय से लगे हुए हैं, तो आपको घर में कामधेनु गाय की मूर्ति भी अवश्य रखनी चाहिए।

क्रिस्टल या धातु के पिरामिड रखने से लाभ घर में पिरामिड रखने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। साथ ही अगर आप आशियाना बनाने का सपना देख रहे हैं तो आपको भी घर में क्रिस्टल या धातु से बने पिरामिड जरूर रखना चाहिए। इससे आपके घर का सपना जल्दी ही पूरा हो जाता है। घर में क्रिस्टल के पिरामिडों को रखने से देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती है।

शुभ करोड़पति लोग अपने घर में उल्लू की मूर्ति जरूर रखते हैं। उल्लू को लक्ष्मी जी का वाहन माना जाता है। कहते हैं कि उल्लू पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है इसलिए करोड़पति लोगों के घर में उल्लू की मूर्ति जरूर होती है। इससे आपके स्टॉक में तेजी से वृद्धि होती है और संपत्ति का संतुलन भी बनता है।

जीवन में मंगल के लिए गणेश जी की मूर्ति जरूर रहती है। करोड़पति लोगों के घर में गणेश जी की मूर्ति जरूर रहती है। इसके पीछे यही कारण है कि गणेश जी को विघ्नहर्ता और प्रथम देवता के रूप में पूजा जाता है। साथ ही रखें मंगल कार्यकर्ताओं की शुरुआत में सबसे पहले गणेश जी का नाम लिया जाता है इसलिए गणेश जी के मूर्ति घर में से किसी भी काम में बाधा नहीं आती और कलाकार रहते हैं।

धन लाभ के लिए करोड़पति लोगों के घरों में देवी लक्ष्मी की मूर्ति भी जरूर होती है। पौराणिक कथाओं के अनुसार देवी लक्ष्मी की मूर्ति को हमेशा विष्णु जी के साथ ही स्थापित किया जाता है लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार देवी लक्ष्मी की मूर्ति को अकेले भी स्थापित किया जा सकता है। बिजनेस बिजनेस या बिजनेस के पास देवी लक्ष्मी की मूर्ति रखी जाती है।