Madhya Pradesh

रीवा में अवैध क्लिनिक को SDM ने किया सील, जाने क्या है मामला

रीवा

रीवा में सुबह एक वीडियो और ऑडियो जमकर वायरल हुआ। इसमें एक नर्सिंग ऑफिसर फर्जी क्लिनिक में लिंग परीक्षण और गर्भपात जैसे गलत काम करवा रही है। वीडिया वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया। दोपहर में एसडीएम ने क्लिनिक को सील कर दिया। इस मामले की पुष्टि कलेक्टर प्रतिभा पाल ने की है।
यहां चल रहा था क्लिनिक

जानकारी के अनुसार मामला जिला मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर रायपुर कर्चुलियान तहसील का बताया जा रहा है। यह भी बताया गया कि टीवीएस एजेंसी के बगल में पिछले कई वर्षों से क्लिनिक चल रहा था। नर्सिंग ऑफिसर अनीता मिश्रा अवैध क्लिनिक संचालित कर रही थीं। बताया गया कि क्लिनिक को अनीता की बड़ी बहन चला रही थीं। कुछ समय पहले उनकी मौत हो गई। इसके बाद अनीता क्लिनिक को संभालने लगीं, यहां वह गर्भपात करवाती थीं।

रविवार के दिन होता था गर्भपात

बताया गया है कि सामान्य बीमारियों के इलाज की आड़ में प्रसूताओं का गर्भपात कराया जा रहा था। नॉर्मल दिनों में यह क्लिनिक शाम 4 बजे के बाद शुरू होता था। रविवार के दिन इस क्लिनिक में गर्भपात कराने बड़ी संख्या में महिलाएं आती थीं।
क्या कहा कलेक्टर ने?

घटनाक्रम का खुलासा करते हुए कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि गर्भपात करना कानूनन अपराध है। जानकारी लगने पर क्लिनिक को सील करवा दिया गया है। मामले की जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

खुद को बेकसूर बता रही नर्सिंग ऑफिसर

बताते चलें कि जिला प्रशासन ने जहां बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे अवैध क्लिनिक को सील कर दिया। वहीं नर्सिंग ऑफिसर अनीता मिश्रा खुद को बेकसूर बता रही हैं। इस मामले में अनीता मिश्रा का कहना है कि उन्हें कुछ समय से धमकी भरे कॉल आ रहे हैं। कॉल करने वाले उनसे अवैध पैसों की मांग कर रहे हैं। बताया कि वह फ्री टाइम में रायपुर कर्चुलियान में स्थित एक क्लिनिक में सेवाएं देती हैं। मामले की जांच में सब पता चल जाएगा।