Health

बिग बॉस 18 प्रोमो: चाहत पांडे और रजत डाला के बीच तीखी बहस

हर दूसरी लड़की चाहती है कि उसके बाल सिर्फ लंबे हों न हों बल्कि इतने घने हों कि हर कोई सवाल करे कि असली बाल हों या नकली। लेकिन उम्र बढ़ने के साथ स्टाइल में बदलाव के कारण बालों का स्टाइल और स्टाइल में बदलाव आम बात हो गई है। ऐसे में ना ही केमिकल वाले बालों का असर दिखता है और ना ही अन्य हेयर प्रोडक्ट्स का असर दिखता है।

इसलिए आज हम आपके लिए प्लॉट क्रिएटर भावना मेहराब की बताई गई ऐसी हेयरस्टाइल रेमेडी पेश करने वाले हैं, जिसका उपयोग करके आपके बाल इतने घने हो जाएंगे कि संकट में पड़ना भी आपके लिए मुश्किल हो जाएगा। इसके साथ ही भावना ने कुछ टिप्स भी शेयर किए हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपने बालों को और भी खूबसूरत बना सकते हैं। आइए जानते हैं क्या हैं वो टिप्स और रेमेडी।

एक साथ बताई गई हैं कई रेमेडीज स्पिरिट ने अपने शैतान पर एक बाल को घना करने के लिए बताई गई कुछ रेमेडीज हैं जिन्हें आप भी फॉलो कर सकते हैं। उन्होंने एक साथ तीन नुस्खे बताए हैं, जो कुछ इस प्रकार हैं- 1. पहली दवा है दो कच्चे कलौंजी के तेल में 1 चम्मच भृंगराज पाउडर को मिलाकर बालों पर लगाना।
2. दूसरी रोजी-रोटी के तेल में मेरी असेंशियल ऑयल-मैकेनिज्म का इस्तेमाल किया जाता है।
3. और तीसरी रेसिपी में आपको 1 नारियल कास्टर तेल, 1 नारियल कास्टर तेल और रोजमेरी एसेंसिल तेल की 5 बूंद मिलाने का है।

ये तीन ही रेमेडीज हैं आपके बालों को मजा करने और उन्हें घना बनाने में मदद करें।

हाथों से मसाज करना बेस्ट इमोशनल मसाज ने बताया कि आप अपने स्कैल्प के मसाज से भी बालों का स्वास्थ्य ठीक कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि शौकिया टूल्स का उपयोग करना सबसे अच्छा है कि आप अपनी दुकान से इसे आज़माएं क्योंकि ये सबसे अच्छी विधि है।

बताया गया कि बाल की कामगार का कारण स्टोरी क्रिएटर ने बताया कि जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है तो कंसीलर, क्रिएटर सिफ्ट, ब्लो साकिड का ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है और केमिकल का इस्तेमाल से बाल की लंबाई बढ़ती जाती है। इसलिए जरूरी है कि आप अपने भोजन में प्रोटीन, आयरन से भरपूर खाद्य पदार्थ और खाद्य पदार्थ जैसे सीड्स और देसी घी आदि जरूर शामिल करें।

बालों के लिए प्रभावशाली है बालों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लकड़ी की चटनी का इस्तेमाल करने वाली ये रेसिपी सबसे बेहतर है, क्योंकि ये बालों की घर्षण कम करने के लिए बनाई गई है, बालों के घर्षण को कम करने के लिए ये रेसिपी है और उन्हें बार-बार इस्तेमाल की जाने वाली चीजों से बचाती है। के लिए बहुत ही शानदार है। भावना महामहिम ने सलाह दी है कि प्लास्टिक की सामग्री का प्रयोग न करें।

स्ट्रेस का तात्पर्य यह है कि बालों से जुड़ी समस्या के पीछे स्ट्रेस एक मूल कारण है, जिसके कारण हमारे हेयर फॉलिकल्स रिस्ट्रिक्टिंग चरण में चले जाते हैं, जिससे बाल झड़ना शुरू हो जाते हैं। इसलिए ऐसी सक्रियता करें जो स्ट्रेस को कम करने में मदद करे, जैसे योगा, मेडिकल और वो सभी चीजें जो तनाव को दूर करने के लिए सहायक हों।