Madhya Pradesh

खिड़की से भागा NLU छात्र, चौथी मंजिल से गिरकर हुई मौत

भोपाल
गुजरात के गांधीनगर में स्थित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू) के एक छात्र की गुरुवार रात भोपाल में एक होटल की चौथी मंजिल से कथित तौर पर गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने मृतक की पहचान 19 साल के तुषार माली के तौर पर की है। वह राजस्थान के पाली जिले का रहने वाला था। एनएलयू-गांधीनगर में फर्स्ट ईयर का छात्र, अपनी यूनिवर्सिटी के 83 अन्य छात्रों के साथ नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी (एनएलआईयू) में आयोजित खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भोपाल से आया हुआ था।

छात्र शहर के बिजनेस हब चेतक ब्रिज के पास एक होटल में ठहरे हुए थे। गोविंदपुरा के एसएचओ अवधेश सिंह तोमर ने बताया कि तुषार अपने 7-8 दोस्तों के साथ चौथी मंजिल पर स्थित होटल के कमरे में 'पार्टी' कर रहा था, तभी किसी ने दरवाजा खटखटाया। तोमर ने बताया कि तुषार को डर लग रहा था कि गेट पर वार्डन है, इसलिए वह खिड़की से बाहर निकलकर होटल के पीछे लोहे के मचान पर चढ़कर भागने की कोशिश करने लगा।

तोमर ने आगे बताया कि तुषार करीब 20 कदम चलकर मचान के खुले हिस्से तक पहुंच गया। उसे इस बात का बिलकुल भी अंदाजा नहीं था और तभी करीब 60 फीट नीचे गिर गया। उसके दोस्त उसे 6 किलोमीटर दूर एम्स-भोपाल ले गए, जहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। गोविंदपुरा एसीपी दीपक नायक ने कहा कि होटल ने सफाई और रखरखाव के लिए मेटल फ्रेमवर्क लगाया था, लेकिन इसका एक हिस्सा खुला था, जिससे तुषार की मौत हो गई।

टीओआई की रिपोर्च के अनुसार, पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि तुषार ने अकेले ही खिड़की से भागने की कोशिश क्यों की। वजह जानने के लिए पुलिस कमरे में मौजूद अन्य छात्रों से बात कर रही है। गोविंदपुरा पुलिस ने मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। एसएचओ तोमर ने बताया कि तुषार के पिता किशन माली किसान हैं और राजस्थान के पाली में एक दुकान भी चलाते हैं। उसके माता-पिता और बहनें शुक्रवार को भोपाल पहुंचे और शव को अंतिम संस्कार के लिए राजस्थान ले गए।