Madhya Pradesh

युवक की मौत के बाद परिजनों ने किया चक्काजाम, ADCP के बयान पर उठे सवाल

भोपाल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देर रात हादसा हो गया। जहां डंपर ने एक युवक को कुचल दिया। इस घटना में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मामला दर्ज करने में डिले होने पर परिजनों ने चक्काजाम कर दिया। वहीं इस मामले में एडिशनल डीसीपी का अजीबोगरीब बयान सामने आया हैं। उन्होंने कहा कि FIR में एक-दो घंटा लेट होने से कुछ नहीं होता है।

दरअसल, शनिवार की देर रात भोपाल में डंपर ने युवक को कुचल दिया। इस हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद पुलिस ने डंपर को जब्त कर चालाक को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन मामला दर्ज करने में देरी को लेकर परिजनों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। रविवार को अयोध्या नगर बाईपास का रास्ता रोककर चक्काजाम कर दिया। मामला दर्ज होने के बाद लोगों ने रास्ता खोला।

वहीं इस मामले में एडिशनल डीसीपी महावीर मुजाल्दे का संवेदनशील बयान सामने आया हैं। उन्होंने कहा कि एफआईआर दर्ज होने में एक दो घंटा लेट होने से कुछ नहीं होता है। आधा घंटा, एक और दो घंटा डिले कुछ नहीं होता है। पुलिस पहले मर्ग कायम करती है। यह देखा जाता है कि आदमी मर गया है या फिर जिंदा है। लॉ एंड ऑर्डर की पहले सिचुएशन देखेंगे या फिर FIR करने बैठेंगे। इस बयान पर अब कई तरह के सवाल उठ रहे है।