Madhya Pradesh

ग्वालियर में भारत बांग्लादेश के बीच T20 मैच का बजरंग दल कर रहा विरोध, दिखाएगा काले झंडे

ग्वालियर

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आज भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 मैच खेला जाएगा। वहीं इस मैच को लेकर बजरंग दल विरोध प्रदर्शन करेगा। बजरंग दल के कार्यकर्ता बांग्लादेश क्रिकेट टीम को काले झंडे दिखाएगी। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार से लिखे फोटो तख्तियां भी दिखाएंगे। दोपहर 2 बजे सूर्य नमस्कार चौराहे पर सैकड़ों कार्यकर्ता विरोध करेंगे।

धरना प्रदर्शन प्रतिबंध
आज रविवार को ग्वालियर में भारत बांग्लादेश के बीच T20 मैच होना है। 11 हिंदूवादी संगठन बीते एक सप्ताह से मैच को लेकर विरोध दर्ज कर रहे हैं। भारत बांग्लादेश क्रिकेट मैच के विरोध को देखते हुए जिला प्रशासन ने प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है। जिसमें कहा गया कि किसी भी जाति समुदाय प्रदर्शन के खिलाफ पोस्ट पर कार्रवाई होगी। विरोध और प्रदर्शन से जुड़े विषय को लाइक व शेयर करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। किसी भी प्रकार का धरना प्रदर्शन भी 6 अक्टूबर तक प्रतिबंधित किया गया है। कलेक्टर रुचिका चौहान ने धारा 163 के तहत प्रतिबंध आदेश जारी किया है।

प्रतिबंधात्मक आदेश के बावजूद विरोध का ऐलान
कलेक्टर के जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश प्रभावी होने के बावजूद बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दौनेरिया ने प्रेस वार्ता में मैच को लेकर विरोध का ऐलान किया। नीरज दौनेरिया ने कहा कि वह मैच के दौरान किस तरह विरोध दर्ज कराएंगे इसका खुलासा अभी नहीं करेंगे, लेकिन बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद विरोध जरूर करेगी।

बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ बर्बरता
नीरज दौनेरिया ने विरोध के कारण को लेकर कहा कि भारत और बांग्लादेश का मैच इस समय होना ही नहीं चाहिए था। बीसीसीआई ने यह मैच गलत समय पर आयोजित कराया है, इस समय बांग्लादेश के अंदर हिंदुओं के साथ बर्बरता हुई है। हमारी कई बहनों के साथ बलात्कार किए गए, हिंदुओं को वहां के पेड़ों और खंभों से बांधकर लटका कर मारा गया, इतनी बर्बरता कभी भी इतिहास के पन्नों में हमने सुनी नहीं। जितनी बर्बरता बांग्लादेश में हिंदुओं की हुई है, ऐसी बर्बरता के बावजूद भी बांग्लादेश के साथ मैच कराना यह करोड़ों हिंदुओं की भावना पर ठेस पहुंचाने का विषय है, करोड़ों हिंदू इससे आहत हैं।