Madhya Pradesh

व्यक्तिगत स्तर पर परिवर्तन ही समाज और देश में परिवर्तन लाता है – महिला-बाल विकास मंत्री सुश्री भूरिया

भोपाल
महिला एवं बाल विकास मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया ने कहा है कि “स्वच्छता ही सेवा अभियान पखवाड़ा’’ के समापन अवसर पर स्वच्छता के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में देश एवं प्रदेश में स्वच्छता क्रांति का रूप ले चुकी है। मनुष्य के स्वभाव में स्वच्छता को बनाये रखने एवं जागरूकता की भावना आत्मसात होना आवश्यक है और इसी वैचारिक परिवर्तन को निरन्तर बनाये रखने का कार्य आने वाली पीढ़ी का है। व्यक्तिगत स्तर पर परिवर्तन ही समाज और देश में परिवर्तन लाता है। स्वच्छता ही सेवा के लक्ष्य को प्राप्त करता है। सुश्री भूरिया झाबुआ में ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान पखवाड़े’ के समापन समारोह को संबोधित कर रही थीं।

कलेक्टर सुश्री नेहा मीना ने स्वच्छता ही सेवा अभियान कार्यक्रम में भूमिका निभाने वाले सभी अधिकारी कर्मचारी एवं जमीनी अमले को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जिले की टीम के प्रयासों से ही “मन की बात’’ कार्यक्रम में जिले का उल्लेख किया गया एवं झाबुआ नगर परिषद की टीम को भोपाल में मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित भी किया गया। जिले की टीम के द्वारा किये गये प्रयासों से ही जिले को विभिन्न स्तरों पर मान्यता प्राप्त होती है। इसी तरह भविष्य में भी विभिन्न प्रयासों के माध्यम से नित नई ऊंचाईयो को छूना है।

स्वच्छता ही सेवा अभियान में उत्कृष्ट कार्य करने पर विभिन्न अधिकारी, कर्मचारी, सामाजिक संगठनो, सफाई मित्रों, टीम सुपर-8 और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और टीबी मुक्त जिले की 68 ग्राम पंचायतों के सरपंचों को उनके प्रयासों के लिये सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में स्वच्छता की शपथ दिलाई गई।