cricket

आईपीएल 2025 के रिटेंशन रूल्स की घोषणा जल्द, बेंगलुरु में मीटिंग के बाद घोषणा की उम्मीद

बेंगलुरु
आईपीएल 2025 के रिटेंशन रूल्स की घोषणा जल्द ही सकती है. आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल शनिवार को बेंगलुरु में मुलाकात करेगी. इसके बाद नए नियमों की घोषणा हो सकती है. रिटेंशन नियमों के साथ-साथ आईपीएल ऑक्शन की तारीख का भी खुलासा हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई टीमों को 5 या 6 प्लेयर्स के लिए आरटीएम का ऑफ्शन दे सकती है.

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल शनिवार को बेंगलुरु में मीटिंग करेगी. इस मीटिंग के आईपीएल के नए रिटेंशन नियमों की घोषणा होगी. मेगा ऑक्शन से पहले नियमों में बदलाव भी होंगे. इस बार टीमों को 2 से 8 के बीट रिटेंशन का विकल्प मिल सकता है. लेकिन बीसीसीआई 5 से 6 खिलाड़ियों का विकल्प रख सकती है. गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में मेगा ऑक्शन की तारीख पर भी चर्चा हो सकती है.

बीसीसीआई ने जुलाई के आखिरी हफ्ते में आईपीएल टीमों से मुलाकात भी थी. इसमें नए नियमों को लेकर चर्चा हुई थी. इसमें खिलाड़ियों रिटेन करने के साथ-साथ विदेशी प्लेयर्स पर भी चर्चा हुई थी. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ-साथ वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भी ऑक्शन में बिकने के बाद टूर्नामेंट से ठीक पहले खेलने से इंकार कर देते हैं. ऐसी स्थिति में टीमों को नुकसान उठाना पड़ता है. लिहाजा इसको लेकर भी नियम आ सकता है.

बता दें कि इस बार आईपीएल में कई बड़े प्लेयर्स की टीमें बदल जाएंगी. चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से खेलते हुए नजर आएंगे. धोनी को सीएसके रिटेन कर सकती है. धोनी और सीएसके को लेकर कई अफवाहें भी वायरल हुईं. मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा की टीम बदलने की अफवाह थी. लेकिन मुंबई इंडियंस उन्हें फिर से रिटेन कर सकती है. इसके साथ और भी कई अहम अपडेट जल्द ही सामने आएंगे.