Health

ट्रिप के लिए जरूरी 5 मेकअप प्रोडक्ट्स जिन्हें आप आसानी से साथ ले जा सकते हैं

यात्रा के दौरान हर लड़की खूबसूरत खूबसूरत दिखती है और खूबसूरत-सुंदर सउदी भी खानदान चाहती है। खासकर जब बात पहाड़ों या समुद्र तट के किनारे की हो तो हर लड़की के बैग में मेकअप किट जरूर होती है। लेकिन समस्या ये है कि हम अपनी संपूर्ण मेकअप किट तो साथ लेकर नहीं जा सकते। ऐसे में हर लड़की इस बात को लेकर कंफ्यूज रहती है कि क्या ले जाए और क्या घर पर ही छोड़ दे।

इसलिए आज हम 5 ऐसे जरूरी मेकअप प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आपको शामिल करके समंदर किनारे तक, हर जगह पर कैरी कर सकते हैं और इनमें पांच मेकअप के लुक को खूबसूरत बनाया जा सकता है। कम ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भी आपकी हर एक फोटो बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगेगी और यात्रा भी मजेदार होगी।

मिनी मेकअप एसेंशियल किट में कई ऐसे मेकअप किट शामिल हैं जिनमें बड़े-बड़े मेकअप एसेंशियल्स का एक छोटा और पोर्टबल सेट तैयार किया गया है। इसका फायदा यह होता है कि आपको 5-6 अलग-अलग चीजों को बैग में रखना जरूरी नहीं है और बाकी के लिए भी जगह मिल जाती है। मिनी मेकअप किट में शीशी, ब्लश और छोटे ब्रश और आइशैडो भी होते हैं, जिन्हें आप कहीं भी और कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

2 लिपस्टिक 1 लिप ग्लोस एक लिपस्टिक हमारे चेहरे की खूबसूरती को कई गुणा बढ़ा देता है, लेकिन ट्रेवल के दौरान 6-7 अलग-अलग शेड की लिपस्टिक बैग में जबरदस्ती सामान को बढ़ा दिया जाता है। इसलिए आप अपनी मेकअप किट में सिर्फ दो टिकिया रखें।

जिसमें एक डार्क और ब्रेट शेड हो और दूसरा न्यूड शेड हो। इसके अलावा 1 लिप ग्लास रखना जरूरी है तो नहीं कि आप पूरे समय अलग-अलग रहें। इसलिए बाकी समय लिप ग्लॉस का उपयोग करें।

स्क्रीनशॉट कम मास्कर बीच से सनस्क्रीन की सैर करते समय आपकी समय त्वचा को कोई नुकसान न हो, इसलिए अपनी इसलिए मेकअप किट में 1 सन स्क्रीनशॉट और फेसलिफ्टर जरूर रखें। आप कट्टरपंथी तो ऐसे उत्पाद भी ले सकते हैं जिनमें सनस्क्रीन और डेडिकेटर दोनों का प्रामाणिक सिद्धांत शामिल है कि 2 इन 1 वाला कॉन्सेप्ट हो। ये तुम्हारी खाल को सूरज की किरण से भी बचाएगा और उसे नरिश भी करेगा।

मेकअप मेकअप के दौरान थकान होना लाज़मी है ऐसे में कई महिलाओं में बिना मेकअप के थकान के कारण थकान हो जाती है, जो आपकी त्वचा के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। खासकर तब जब आप हर जगह अलग-अलग पानी का इस्तेमाल कर रहे हों।

ऐसे में अगर आप मेकअप वाली त्वचा के साथ सोकर स्ट्रेंथ नई जगह पर पानी का इस्तेमाल करते हैं तो इससे त्वचा पर दुष्प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए कम से कम अपने मेकअप किट में मेकअप मैट जरूर लगाएं, मदद से आप अपने चेहरे के मेकअप को साफ कर सकते हैं।

प्राइमर और 1 क्रीम मेकअप किट में प्राइमर जरूर लगाएं क्योंकि ये हमारी त्वचा पर एक सहायक कंपनी की मदद से काम करता है। साथ ही आप अपनी किट में 1 क्रीम का पेस्ट जो चेहरे पर ग्लो देने का काम करें। ये फाउंडेशन, सीसी, बीबी क्रीम या फिर रोज इस्तेमाल की जाने वाली अपनी पसंदीदा क्रीम भी रख सकते हैं। ये आपके चेहरे को आकर्षक लुक वाले आभूषण और खूबसूरत भी बनाएगा।