Movies

‘लापता लेडीज’ ऑस्कर 2025 के लिए नॉमिनेट हुई, रवि किशन बोले- दुनिया को होंगे भारत के दर्शन

मुंबई
किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' ऑस्कर 2025 के लिए भारत से चुनी गई है। यह फिल्म रणबीर कपूर की 'एनिमल', 'कार्तिक आर्यन की 'चंदू चैंपियन', प्रभास की 'कल्कि 2898 एडी', मलयालम फिल्म 'आतम', राजकुमार राव की 'श्रीकांत' जैसी फिल्मों के साथ कंपीट कर रही थी और अब फाइनली इसे ऑस्कर में जगह मिल चुकी है। आमिर खान प्रोडक्शन की इस फिल्म ने अपनी अनूठी कहानी के लिए लोगों का ध्यान खींचा था।

लेखक के बारे में

कनिका सिंह पिछले 4 साल से एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट हैं। फिल्मी कीड़ा होना न केवल उनके पेशे का हिस्सा है, बल्कि उनका जुनून भी है। साथ ही, बॉलीवुड और टीवी की शौकीन, उनके पास दिलचस्प गपशप और सेलेब्स के बारे में जानकारियों का पिटारा है। वह इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि वेबसाइट पर आने वाले रीडर्स क्या देख रहे हैं। बाकी 'जर्नलिस्ट बनी ही इसलिए ताकि दुनिया के दिल के करीब रहूं।

‘लापती लेडीज’ फिल्म की कहानी

फिल्म की शुरुआत दो दुल्हनों से होती है, जो ट्रेन में बदल जाती हैं। फिल्म की कहानी दोनों दुल्हनों के ईर्द-गिर्द है। उनमें से एक लड़की पढ़-लिखकर नौकरी करना चाहती है। गलत घर में जाने के बाद शुरू में शक होता है कि कहीं यह लुटेरी दुल्हन गैंग की सदस्य तो नहीं? जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, तस्वीर साफ होती है।

इंस्पेक्टर मनोहर के रूप में रवि किशन का रोल बहुत दमदार है। आखिरी में वे एक दुल्हन के दहेज लालची पति को थाने से भगाकर उसकी आगे की पढ़ाई और नौकरी का रास्ता साफ करते हैं।

कॉमेडी और ड्रामा के साथ ही शानदार एक्टिंग फिल्म की खूबी है। डायरेक्टर के रूप में किरण राव ने कमाल काम किया है।

राव ने  कहा, "अगर इसे ऑस्कर में जाने के लिए चुना जाता है तो मेरा सपना पूरा हो जाएगा।" "लेकिन यह एक प्रक्रिया है, और मुझे उम्मीद है कि लापता लेडीज़ पर विचार किया जाएगा। मुझे यकीन है कि सर्वश्रेष्ठ फिल्म का चयन किया जाएगा, चाहे वे किसी भी योजना के अनुसार चुनें," निर्देशक ने कहा।

अपनी अनूठी कथा के लिए ध्यान आकर्षित करने वाली फिल्म 'लापता लेडीज' वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका पाने की होड़ में शामिल फिल्मों में से एक है।

नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव और रवि किशन जैसे कलाकारों से सजी फिल्म 'लापता लेडीज' दो नवविवाहित दुल्हनों और उनके सफर पर आधारित है। यह फिल्म इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई थी।