Madhya Pradesh

जेके रोड स्थित एसके रेस्टोरेंट एंड ढाबा में गंदगी के बीच भोजन बनाया जा रहा, खाद्य सुरक्षा विभाग ने शिकायत पर की कार्रवाई

भोपाल
शहर के जेके रोड पर स्थित एसके रेस्टोरेंट एंड ढाबा में गंदगी के बीच भोजन बनाया जा रहा था, तो वहीं सड़ी प्याज में कीड़े पड़ गए थे, जो कि रसोईघर में रखी हुई थी। यह अनियमितताएं खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को निरीक्षण के दौरान मिली हैं। इसके बाद प्रतिष्ठान का खाद्य लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, खाद्य सुरक्षा विभाग को शिकायत मिली थी कि ओल्ड मिनाल जेके रोड स्थित एसके रेस्टोरेंट एंड ढाबा में गंदगी के बीच भोजन बनाया जाता है। शिकायत मिलते ही बुधवार रात को खाद्य सुरक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद लौववंशी टीम सहित रेस्टोरेंट पहुंचे और निरीक्षण किया।

इस दौरान रसोईघर में अत्याधिक गंदगी पसरी हुई थी, जहां भोजन बनाया जा रहा था। वहीं सड़ी हुई प्याज में कीड़े तक पड़ गए थे और मक्खियां भिनभिना रही थीं, फिर भी उसे बाहर नहीं किया गया था। किचन में गंदगी के साथ चूहों का मल भी पड़ा था।
इस संबंध में कारोबारी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाया। जिससे लोक स्वास्थ्य हित में प्रतिष्ठान का खाद्य पंजीयन निलंबित कर दिया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम की धारा 31 के तहत यह कार्रवाई की गई है। इस दौरान रेस्टोरेंट एंड ढाबा में खाद्य कारोबार करना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।