cricket

दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज अश्विन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं

नई दिल्ली
दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज अश्विन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले नाथन लियोन को पीछे छोड़ने के लिए अश्विन को सिर्फ 14 विकेट चाहिए। वहीं पैट कमिस से आगे निकलने से लिए उन्हें दो विकेट की जरूरत है। बांग्लादेश और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अश्विन के पास इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा।

भारत के स्टार स्पिनर अश्विन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा पांच विकेट हॉल हासिल करने का रिकॉर्ड हासिल करने के करीब हैं। लियोन ने डब्ल्यूटीसी में 10 बार 5 विकेट हॉल हासिल किए हैं। इसके अलावा, अगर अश्विन इस सीरीज में कम से कम 10 विकेट लेने में सफल होते हैं, तो वह जारी डब्ल्यूटीसी 2023-25 ​​चक्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड 51 विकेट के साथ टॉप पर हैं, जबकि भारतीय ऑफ स्पिनर अश्विन ने 42 विकेट लिए हैं।

नाथन लियोन 43 मैचों में 187 विकेट लेकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके बाद पैट कमिंस (175) और आर अश्विन (174) हैं। अगर अश्विन शानदार फॉर्म में रहते हैं और सीरीज में 26 विकेट लेते हैं, तो वे 200 WTC विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए दूसरे सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने 100 टेस्ट मैचों में 516 विकेट लिए हैं।