Madhya Pradesh

कटनी जीआरपी TI अरुणा को लेकर जमकर बवाल, पहले थाने से हटाया, फिर सस्पेंड और अब हुई FIR

कटनी

कटनी में जीआरपी पुलिस की बर्बरता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में जीआरपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े हुए हैं। यहां थाने पहुंची एक दलित महिला और उसके पोते की महिला थानेदार ने लाठी से पिटाई कर दी। इस अमानवीय व्यवहार का वीडियो वायरल होने के बाद रेल एसपी ने महिला थाना प्रभारी अरुणा वाहने को निलंबित कर दिया है। आइए आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला और थानेदार अरुणा वाहने कौन हैं।
 
जानें कौन हैं टीआई अरुणा वाहने

थाने में आरोपी की मां और उसके बेटे से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस लाठीकांड के बाद महिला टीआई अरुणा वाहने को लेकर चर्चा तेज हो गई है। अरुणा वाहने एक साल पहले ही कटनी जीआरपी थाने की थाना प्रभारी बनी थीं। वह जबलपुर में भी लंबे वक्त तक तैनात रही हैं। लेडी टीआई ने जबलपुर में ड्यूटी के दौरान ने कई मिसाल पेश की थी।

उड़ान सीरियल देखकर मिली नौकरी की प्रेरणा

थाना प्रभारी अरुणा वाहने ने कुछ साल पहले इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें उड़ान सीरियल देखकर पुलिस की नौकरी की प्रेरणा मिली थी। सीरियल देखकर ही उड़ने की ठानी और वर्दी वाली नौकरी करने मन बना लिया। इसके बाद कड़ी मेहनत कर खाकी वर्दी वाली नौकरी पाई है। अरुणा वाहने ने यह भी बताया था कि उनकी मेहनत में घर वालों का भी सपोर्ट रहा है।

जानें क्या है मामला

वायरल वीडियो कटनी जीआरपी थाने का है। यहां आरोपी दीपक वंशवार की मां कुसुम वंशकार और उसके 15 साल के पोते की लाठी से पिटाई की गई थी। थाना प्रभारी ने आरोपी की मां और उसके बेटे की लाठी से पिटाई की थी। अब मामले में रेलवे एसपी सिमाला प्रसाद ने कार्रवाई करते हुए टीआई अरुणा वाहने सहित 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि आरोपी दीपक वंशवार कई मामलों में अपराधी है। पुलिस ने आरोपी दीपक के बारे में पूछताछ को लेकर मां कुसुम और उसके पोते को हिरासत में लिया था।

मामले में कटनी पुलिस का कहना है कि दीपक एक हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ 19 केस दर्ज हैं। जीआरपी कटनी ने नवंबर 2023 में उसे गिरफ्तार किया था। आरोपी दीपक पर 10 हजार रुपए का इनाम भी रह चुका है।