Health

केबीसी के करोड़पति विजेता: अब दूध बेचकर कर रहे हैं गुज़ारा

ये कौन हैं?

ये बदमाश कोई और नहीं साल 2011 के विनर सुशील कुमार हैं। 'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 5' में सुशील कुमार 'कौन बने करोड़पति' में हॉट सीट पर बैठे थे। अपने कॉलेज से वर्थ शो में झमाझम पिज्जा के जवाब में 5 करोड़ की जीत हुई थी।

अर्श से जमा पर लेकिन समय के बाद सुशील कुमार की जिंदगी में कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद वो अब जिंदगी किसी तरह से बदल रहे हैं। साल 2020 में सुशील कुमार ने फेसबुक पर अपनी दर्दभरी कहानी बताई थी।

सब कुछ छूटने लगा पीछे इस पोस्ट में सुशील कुमार ने बताया कि वो 'केबीसी' के बाद कुछ ज्यादा ही परोपकारी हो गए थे। सीक्रेट डांस शुरू करना और हर महीने करीब 50 हजार इवेंट में भाग लेना। लेकिन इस लाट से मुझे कई बार लोगों ने धोखा दिया और यह बात तब सामने आई जब मुझे दान दिया गया। इसकी वजह मेरी पत्नी के साथ भी बुरा होना है।

शो से बाहर वो लोग बार-बार कहते थे कि आप सही और गलत लोगों को पहचान नहीं पा रहे हैं। अपने मुझे सच में परवाह नहीं थी. इसी वजह से हम लोगों में बहस भी होने लगी. जब मैं बैंक गया तो लोगों ने मुझे इनवाइट करना बंद कर दिया और कई बार उन्हें बाहर से इवेंट में शामिल कर लिया।

बुरी लत में डूबे सुशील ने कहा कि वो कई बार उन दोस्तों से मिली बात करके उन्हें कई बार ये पता चला कि बाकी सब्जेक्ट के बारे में तो कुछ पता ही नहीं है. इसके बाद मुझे धीरे-धीरे सिगरेट पीना और शराब पीना लग गया। बात यहां तक ​​पहुंची कि जब मैं दिल्ली में एक हफ्ते के लिए था तो मैं सात अलग-अलग लोगों के समूह में धूम्रपान और शराब पीने लगा।

ऐसे में जब सुशील ने पूछा कि वो बैंक कैसे हुआ तो इसके पीछे उन्होंने एक कहानी बताई। सुशील ने कहा कि एक दिन जब वॉक आउट के लिए निकली तो एक अंग्रेजी न्यूजपेपर पीछे छूट गया। उस वक्त सभी कुछ अच्छा चल रहा था। उसने अचानक कुछ ऐसा पूछा कि मैं इरीटेट हो गया। तब मैंने रेडम पास ही कहा था कि मेरे सारे खत्म हो गए हैं और मेरे पास दो लड़के हैं, मैं अपनी जिंदगी जी रहा हूं। इस न्यूज का असर ऐसा हुआ कि मी इवेंट्स बुलाना बंद हो गया। आपको बता दें, अब सुशील कुमार सुपरस्टार स्टूडेंट को बिहार के शेयर बाजार में पढ़ते हैं।