Madhya Pradesh

सीएम यादव ने कहा- हिंदुओं का सबसे बड़ा महापर्व सिंहस्थ इस बार अलग ही उत्साह का केंद्र बनेगा, होगा स्थाई विकास

इंदौर
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने एक बार फिर सिंहस्थ 2028 की तैयारी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि हरिद्वार की तर्ज पर उज्जैन के सिंहस्थ मेला क्षेत्र में स्थाई निर्माण कर हमेशा के लिए सरकार की ओर से बड़ी सौगात दी जाएगी.

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव इंदौर पहुंचे. उन्होंने इंदौर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और एक बार फिर सिंहस्थ महापर्व को लेकर बड़ा बयान दिया है. डॉ यादव ने दावा किया कि इस बार सिंहस्थ महापर्व में पिछली बार से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है.

'उज्जैन में सिंहस्थ क्षेत्र का स्थाई निर्माण'
सीएम यादव ने कहा कि हिंदुओं का सबसे बड़ा महापर्व सिंहस्थ इस बार अलग ही उत्साह का केंद्र बनेगा. जिस प्रकार से हरिद्वार में सिंहस्थ मेला क्षेत्र में स्थाई निर्माण किए गए हैं, उसी तर्ज पर उज्जैन में भी स्थाई निर्माण कार्य किए जाएंगे. इस कार्य के लिए अभी रूपरेखा तैयार की जा रही है ताकि हर बार सिंहस्थ महापर्व के दौरान सरकार को अलग-अलग प्रकार के खर्चों से निजात मिल सके.

14 करोड़ श्रद्धालुओं की उम्मीद
एमपी के मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि सिंहस्थ 2016 में 10 करोड़ श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया था. इस बार यह संख्या 14 करोड़ के आसपास पहुंच सकती है. इसी को दृष्टिगत रखते हुए सरकार की ओर से अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है.

उज्जैन में ब्रिज और सड़क निर्माण कार्य जारी
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बताया कि सिंहस्थ 2028 का महापर्व केवल उज्जैन के लिए ही नहीं है, बल्कि इससे  इंदौर, देवास, आगर मालवा, रतलाम, मंदसौर, धार सहित आसपास के जिलों में भी विकास कार्य होगा ताकि आने वाले श्रद्धालुओं को अधिक सुविधा मिल सके. सीएम ने कहा कि उज्जैन में अभी से निर्माण कार्य शुरू करवा दिए गए हैं. यहां इस बार सिंहस्थ महापर्व के पहले कई ब्रिज, सड़क और अन्य विकास कार्य होंगे, जिसकी वजह से आने वाले श्रद्धालुओं को काफी सुगमता महसूस होगी.