Madhya Pradesh

भोपाल में संगठन पर्व-2024 अंतर्गत सदस्यता अभियान कार्यशाला का आयोजन

भोपाल

भाजपा प्रदेश कार्यालय, भोपाल में संगठन पर्व-2024 के अंतर्गत आज सदस्यता अभियान कार्यशाला का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य सत्यनारायण जटिया, उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला, वीरेंद्र सटीक और मध्य प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन सहित कई नेता कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

बीजेपी का मध्य प्रदेश में डेढ़ करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य

इस अवसर पर कार्यशाला को संबोधित करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ‘हमने मध्यप्रदेश मे 1.50 करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। वहीं देशभर में 10 करोड़ सदस्य बनाए जाएँगे। ‘ उन्होंने कहा कि ‘हमें एक एक शक्ति केंद्र पर ध्यान देना होगा। नए प्रयोग करना होंगे। कौन सा वर्ग हमसे छूटा हुआ है उसपर ध्यान दें। विधानसभा लोकसभा में किस वर्ग का वोट हमें नही मिला इस पर फोकस करें। अवसर पर काम होता है तो इतिहास बनाता है।

 प्रदेश में 2 करोड़ 24 लाख वोट लोकसभा में मिले। लोकसभा में हारी हुई विधानसभा पर हमें फोकस करना होगा। राज्यसभा सांसद को भी हारी हुई विधानसभा में काम करना होगा। बूथ स्तर तक संगठन की टीम और छिंदवाड़ा में एक एक शक्ति केंद्र पर ध्यान देना होगा। सोशल मीडिया की टीम भी लगातर जनता को कनेक्ट करने का काम करेगी। सदस्यता अभियान पर भी उनका ध्यान रहेगा।’ उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की टीम पर हमें गर्व है। सबकी मेहनत का परिणाम है कि हमने विधानसभा चुनाव में आठ प्रतिशत वोट बढ़ाकर इतिहास बनाया है। वहीं लोकसभा चुनाव में भी 1.2 प्रतिशत वोट बढ़ा और हमने सारी सीटें जीती हैं।

31 अगस्त तक अलग अलग स्तर पर आयोजित होगी कार्यशाला

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने देशभर में “संगठन पर्व- 2024” की शुरुआत की है, जिसके तहत देशभर में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी़डी शर्मा ने बताया कि संगठन पर्व- 2024 को लेकर आज प्रदेश स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इसके बाद 22, 23 और 24 अगस्त को ज़िलों की कार्यशाला होगी। मंडल स्तर पर  25,26,27 अगस्त को कार्यशाला होगी। 28-29 अगस्त को शक्ति केंद्रों की कार्यशाला होगी। एक शक्ति केंद्र पर पाँच से छह बूथ आते है। और फिर 31 अगस्त को मध्यप्रदेश में सभी 64,871 बूथों पर एक साथ कार्यशाला का आयोजन होगा।’ सदस्यता अभियान के दौरान बीजेपी मिस कॉल नंबर जारी करेगी, साथ ही नमो एप, भाजपा की वेबसाइट और क्यू आर कोड के माध्यम से भी नए सदस्यों को जोड़ा जाएगा। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि  बीजेपी की मेंबरशिप देश में 18 करोड़ के क़रीब है। हम ऑन रिकॉर्ड दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दलों में शामिल हैं। उन्होन कहा कि आने वाले समय में हमारी संख्या और बढ़ेगी और हम देश में रिकॉर्ड बनाएंगे।