Madhya Pradesh

हर युवा को प्रकृति और पर्यावरण के प्रति चिंतित रहना चाहिए : मंत्री राजपूत

भोपाल

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है कि देश के हर युवा को प्रकृति और पर्यावरण की प्रति चिंतित रहना चाहिए। तभी आने वाले समय में हम कई प्रकार की परेशानियों से बच पाएंगे। राजपूत ने यह बात भारत भ्रमण की यात्रा पर “एक पेड़ मां के नाम” का संकल्प लेकर निकले युवकों कों हरी झण्डी दिखाकर रवाना करते हुए कही।  

खाद्य मंत्री राजपूत ने इन युवाओं के संकल्प तथा यात्रा के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि देश के हर युवा को पर्यावरण के प्रति जागरूक होने की जरूरत है। राजपूत ने कहा कि  हमारे लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  का पर्यावरण के लिए संदेश, संकल्प "एक पेड़ माँ के नाम" अब जन अभियान बन चुका है और लोग जागरुक हो रहे हैं। उन्होंने तीनों युवाओं के लिए नई साइकिल और जरूरी सामग्री इस अभियान के लिये दी।

उल्लेखनीय है कि “एक पेड़ मां के नाम” का संकल्प तथा संदेश को लेकर सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चंदौनी से विशाल ठाकुर, हीरालाल प्रजापति, राकेश ठाकुर साइकिल से निकले हैं। यह युवा पूरे भारत भ्रमण करते हुए पौधरोपण करेंगे तथा जगह-जगह पौधा लगाते हुए "एक पेड़ माँ के नाम" का संदेश गांव-गांव तक पहुंचाएंगे।

भारत यात्रा के लिए निकले हीरालाल प्रजापति ने बताया कि पर्यावरण सुरक्षा तथा "एक पेड़ माँ के नाम" का संदेश पूरे देश को देना है और पर्यावरण के प्रति भारत के लोगों को जागरूक करना है। भारत यात्रा के बाद हम सभी लोग दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

देश के हर हिस्से में हो सुरखी विधानसभा के नाम से एक वृक्ष

पर्यावरण तथा “एक पेड़ मां के नाम” का संदेश पूरे देश में साइकिल से भ्रमण करके देने के लिए निकले राकेश ठाकुर का कहना है कि हमारी सुरखी विधानसभा क्षेत्र के नाम से देश के हर हिस्से में हम वृक्ष लगाएंगे। हमारा 5 लाख वृक्ष लगाने का संकल्प है। इसके लिए खाद्य मंत्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा हम सभी के लिए साइकिल प्रदान की गई। साथ ही आवश्यक सामग्री सहित हम सभी को शासन-प्रशासन के नंबर भी उपलब्ध कराए गए हैं। उनके इस सहयोग से हमारा यह अभियान सरल और सुगम होगा।