Sports

केरल और हिमाचल के प्राकृतिक आपदा पीड़ितों के लिए चैरिटी मैच कराएगा एआईएफएफ

नई दिल्ली
 अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) प्राकृतिक आपदाओं की तबाही का सामना करने वाले केरल और हिमाचल प्रदेश में राहत कार्य के लिए धन जुटाने हेतु दो चैरिटी फुटबॉल मैचों का आयोजन करेगा।

एआईएफएफ पहला चैरिटी मैच 30 अगस्त को केरल के मलप्पुरम में कोलकाता की टीम मोहम्मद स्पोर्टिंग क्लब और एक सुपर लीग केरल एकादश के बीच कराने का प्रयास कर रहा है। एआईएफएफ ने दूसरा चैरिटी मैच दो सितंबर को लखनऊ में कराने का प्रस्ताव रखा है। देश में खेल की संचालन संस्था इस मुकाबले को लेकर संभावित क्लबों के संपर्क में है।

एआईएफएफ अध्यक्ष कल्याण चौबे ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि भारत के सबसे पुराने क्लबों में से एक मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने मानवता के लिए हमारे प्रस्ताव पर तुरंत सहमति जता दी। हम लखनऊ मैच के लिए दो क्लबों से बातचीत कर रहे हैं।’’

दोनों राज्य विनाशकारी प्राकृतिक आपदाओं का सामना कर रहे हैं। केरल के वायनाड में 30 जुलाई को कुछ हिस्सों में बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ जिसमें जान और माल का काफी नुकसान हुआ। हिमाचल प्रदेश में भी पिछले सप्ताह भारी बारिश के कारण भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई और कई स्थानों पर जनजीवन प्रभावित हुआ है।