International

US के लिए जरूरी है कि ट्रम्प 2024 का चुनाव जीतें: मस्क

वाशिंगटन
 प्रसिद्ध उद्यमी एलन मस्क ने कहा है कि अमेरिका के लिए यह जरुरी है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 2024 का राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतें।मस्क ने  ट्रम्प साथ लाइव बातचीत में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है, वास्तव में यह जरूरी है कि आप देश की भलाई के लिए यह चुनाव जीतें।" उन्होंने कहा, "यह मेरी निजी राय है।"सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से आधिकारिक प्रसारण के दौरान  ट्रंप के साथ  की बातचीत को 10 लाख से अधिक लोगों ने देखा।
वहीं, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के 2024 अभियान टीम ने कहा है कि मस्क अपने मंच का उपयोग करके अमेरिका में लोकतंत्र को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़ा सामूहिक निर्वासन करेंगे

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अरबपति एलन मस्क के बीच एक्स पर हुई बातचीत में आव्रजन नीतियों की बहस के बीच बड़ी घोषणा कर दी। मौजूदा राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से 78 वर्षीय उम्मीदवार ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़ा सामूहिक निर्वासन करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य व्यवस्था को बहाल करना और यह सुनिश्चित करना है कि आव्रजन कानूनों को पूरी तरह से लागू किया जाए।

सामूहिक निर्वासन को ट्रंप ने क्यों बताया जरूरी?

ट्रंप ने कहा कि सामूहिक निर्वासन उस चीज का जवाब है, जिसे वह बड़े पैमाने पर अवैध आव्रजन कहते हैं। उनका कहना है कि राष्ट्रीय सुरक्षा और आर्थिक स्थिरता के लिए आव्रजन कानूनों का सख्त प्रवर्तन महत्वपूर्ण है और देश को अपनी सीमाओं और अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए निर्णायक कार्रवाई करने की आवश्यकता है। संभावना जताई जा रही है कि उनका यह अभियान इस चुनाव में जीत के बाद अमेरिका में दिखाई देगा।

प्रवासियों को कहा आतंकवादी

ट्रंप ने मस्क से बातचीत के दौरान अमेरिका में रोजगार को लेकर भी बात कही। उन्होंने कहा कि वह चाहतें हैं कि अमेरिका में लोग जागे और अपनी पसंद की नौकरी करें। इसके अलावा उन्होंने अवैध प्रवासियों को "कट्टरपंथी" और "छिपे हुए आतंकवादी" करार दिया और उन्हें तुरंत हटाने का वादा किया है। इसके अलावा ट्रंप ने 5 नवंबर, 2024 को होने वाले आगामी चुनावों में निष्पक्ष आचरण की उम्मीद भी जताई।