Movies

जॉन अब्राहम ने गुटखा प्रमोट करने वाले एक्टर्स से कहा, आप मौत बेच रहे हैं

मुंबई
 बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम ने गुटखा और पान मसाला का विज्ञापन करने वाले अभिनेताओं पर कटाक्ष किया है। अब तक कई बड़े कलाकार पान मसाला और गुटखा का विज्ञापन कर चुके हैं। ये ऐड अक्षय कुमार ने भी किया था, जिसके बाद विवाद हुआ था और अक्षय ने माफी मांगी थी। अब जॉन ने ऐसे विज्ञापनों पर नाराजगी जाहिर की है।

अभिनेता जॉन अब्राहम ने फिल्म इंडस्ट्री में पान मसाला और गुटखा का प्रचार करने पर अपने साथी कलाकारों से नाराजगी जताई है। कई अभिनेताओं को पान मसाला का प्रचार करने के लिए ट्रोल किया गया और बाद में उन्होंने कहा कि वे विज्ञापन नहीं करेंगे। अजय देवगन, शाहरुख खान, टाइगर श्रॉफ पान मसाले का विज्ञापन करते हैं, जबकि अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन ने ट्रोल होने के बाद ऐसे विज्ञापनों से हाथ खींच लिया है।

जॉन अब्राहम इस समय अपनी आने वाली फिल्म 'वेदा' को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने पान मसाला के विज्ञापन पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि जो लोग इसका विज्ञापन करते हैं वे मौत बेच रहे हैं। उन्होंने यह भी साफ किया कि वह इस तरह के विज्ञापन कभी नहीं करेंगे।

जॉन अब्राहम ने कहा, ''मैं तभी एक आदर्श व्यक्ति हूं अगर मैं अपना जीवन ईमानदारी से जीऊं और जो कहता हूं उस पर अमल करूं। लेकिन अगर मैं लोगों को एक अलग व्यक्ति दिखाता हूं और फिर एक अलग व्यक्ति की तरह व्यवहार करता हूं, तो लोग किसी बिंदु पर इसे पहचान लेंगे। जो लोग फिटनेस के बारे में बात करते हैं वे केवल पान मसाला को बढ़ावा देते हैं।

जॉन ने कहा, मैं अपने सभी कलाकार दोस्तों से प्यार करता हूं और मैं उनमें से किसी का भी अपमान नहीं कर रहा हूं। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं अपने बारे में बात कर रहा हूं। मैं मौत को कभी नहीं बेचूंगा। क्या आप जानते हैं कि पान मसाला इंडस्ट्री का सालाना टर्नओवर 45 हजार करोड़ रुपये है? इसका मतलब है कि सरकार भी इस उद्योग का समर्थन कर रही है और इसीलिए यह अवैध नहीं है। लेकिन तुम मौत बेचते हो। तुम कैसे जी सकते हो?

पान मसाला और गुटखा ब्रांड का प्रचार करने के लिए अभिनेता अजय देवगन और अक्षय कुमार की आलोचना की गई। इसके बाद अक्षय ने इस विज्ञापन से अपना नाम वापस ले लिया और फैंस से माफी मांगी।