Politics

जीतू पटवारी पंचायतों तक पहुंचने के लिए प्लान बना रहे , क्या है पूरा माजरा आइये समझते हैं

भोपाल

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बदले हुए 6 माह से भी अधिक का समय बीत चुका है. लेकिन, अभी तक कांग्रेस कमेटी का कोई अता पता नहीं है. पिछले दिनों प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह द्वारा कहा गया था कि आने वाले 15 दिनों में कार्यकारिणी का गठन कर दिया जाएगा. लेकिन, महीना भर बीत जाने के बाद भी अब तक कमेटी का गठन नहीं हो सका है. इसी बीच जीतू पटवारी पंचायतों तक पहुंचने के लिए प्लान बना रहे हैं. क्या है पूरा माजरा आइये समझते हैं.

    जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में पीसीसी से पहले पंचायत पर फोकस करने की तैयारी में जुटी हुई है. जहां पीसीसी की टीम से पहले पंचायतों में कमेटियां बनाई जाएंगी. बताया जा रहा है कि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

पंचायतों में कांग्रेस बनाएगी कमेटी

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के मुताबिक प्रदेश की हर पंचायत में एक कमेटी बनाई जाएगी. इस कमेटी में गांव के 11 युवाओं को शामिल किया जाएगा. ताकि कांग्रेस गांव-गांव तक एक बार फिर से मजबूत हो सके. जानकारी के मुताबिक प्रदेश भर में कांग्रेस पार्टी 24 हजार से ज्यादा ग्राम पंचायत कमेटियों का गठन करेगी.
बैठकों के बाद भी नहीं बन पा रही प्रदेश कार्यकारिणी

इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी है. लगातार प्रदेश अध्यक्ष नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. लेकिन, इन बैठकों के बाद भी यह तय नहीं हो पाया है कि प्रदेश कार्यकारिणी कब तक गठित हो पाएगी. जबकि बीच-बीच में नई टीम के गठन की खबरें आती रही हैं. लेकिन अब तक नई टीम नहीं बनी है. माना जा रहा है कि कांग्रेस पंचायतों में कमेटी गठित करके खुद को ग्राउंड पर मजबूत करने की तैयारी कर रही है. जिसका आने वाले वक्त में कांग्रेस को फायदा मिल सकता है.