Madhya Pradesh

बदनावर विधायक श्री शेखावत आज सोया प्लांट के विरुद्ध करेेगे आंदोलन

बदनावर विधायक श्री शेखावत आज सोया प्लांट के विरुद्ध करेेगे आंदोलन

सोया प्लांट में स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं मिलने से युवाओं में है रोष

धार
 एशिया का सबसे बडा सोया व्लांट ग्राम खेरवास में स्थापित होने के बाद क्षेत्र के लोग रोजगार के लिए भटकते देखे गए। सोया प्लांट प्रबंधन द्वारा स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं दिया जाने से क्षेत्र की जनता में काफी आक्रोश देखा गया। रोजगार से वंचित युवाओं ने क्षेत्रिय विधायक भंवरसिंह शेखावत को सोया प्लांट की शिकायत की गयी।

आसपास की ग्राम पंचायतों के युवाओं द्वारा विधायक भंवरसिंह शेखावत के नेतृत्व में सोमवार को सोया प्लांट  फैक्ट्री के समक्ष युवाओं द्वारा विधायक भंवरसिंह शेखावत के नेतृत्व में आंदोलन किया जाएगा। सोया प्लांट के प्रबंधन द्वारा स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया गया। जिसकी वजह से स्थानीय युवाओं में काफी रोष है। युवाओं द्वारा लगातार विधायक भंवरसिंह शेखावत को इस  संबन्ध में शिकायत मिल रही है। कई पढे लिखे एवं होनहार युवाओं ने रोजगार हेतु बायो डाटा सोया प्लांट में दिया गया, किंतु लंबा समय बीतने पर भी युवाओं को काम नही मिला। काम नहीं मिलने से क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं में सोया प्ंलाट के प्रति नाराजगी बढती जा रही है।

जो स्थानीय काम पर लगे है उनका सोया प्लांट प्रबंधन द्वारा शोषण किया जा रहा है। कम वेतन देकर अधिक काम लिया जाने की शिकायत मिली है।

ज्ञात हो की भूमि चयन से लेकर निर्माण तक कंपनी एवं अधिकारियों ने भरोसा दिलाया गया था कि कंपंनी में स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा। लेकिन ऐसा धरातल पर नहीं हुआ। प्लांट के आसपास लगने वाली कई ग्राम पंचायतों के युवाओं को दरकिनार किया गया। प्लांट में काम करने के लिए प्रदेश के बहार के लोगों को मौका दिया गया। स्थानीय लोगों को रोजगार से वंचित किया गया। अपने ही क्षेत्र में एशिया का सबसे बडा सोया प्लांट होने के बावजूद स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं मिलने के कारण युवाओं में काफी नाराजगी है। विधायक भंवरसिंह शेखावत का कहना है कि सोया प्लांट के विरुध बेरोजगार युवाओं में काफी नाराजगी है। क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं द्वारा बार बार आवेदन करने पर भी रोजगार नहीं दिया गया। सोया प्लांट से होने वाली समस्याओं एवं स्थानीय लोगों को रोजगार नही देने के विरोध में सोमवार को आंदोलन करने वाले लोगों का समर्थन किया जाएगा।  किसी भी स्थिती के लिए कपंनी ही जिम्मेदार रहेगी।