Madhya Pradesh

अमृत 2.0 परियोजना के 24 जुलाई तक निविदा करें जारी- प्रभारी कलेक्टर

अमृत 2.0 परियोजना के 24 जुलाई तक निविदा करें जारी- प्रभारी कलेक्टर
 
प्रभारी कलेक्टर ने अमृत 2.0 परियोजना के अंतर्गत जिले में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की

अनूपपुर
प्रभारी कलेक्टर श्री अमन वैष्णव ने कहा कि अमृत 2.0 परियोजना केन्द्र शासन की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है। जिले के सभी नगरीय निकायों में अमृत 2.0 परियोजना के अंतर्गत सभी कार्यों के निविदा 24 जुलाई तक जारी करें तथा पात्र निविदाकारों से अनुबंध कर कार्यादेश जारी करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अमृत योजना के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह अमृत परियोजना का द्वितीय वर्ष है तथा इस समय परियोजनाओं की स्वीकृति एवं निविदा प्रक्रिया की मुख्य रूप से प्रगति अपेक्षित है। प्रभारी कलेक्टर श्री अमन वैष्णव आज कलेक्ट्रेट कार्यालय के नर्मदा सभागार में अमृत 2.0 परियोजना के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक में जिले के समस्त मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे।

बैठक में प्रभारी कलेक्टर ने जिले के समस्त नगरपालिका क्षेत्र में अमृत परियोजनाओं की स्वीकृति, निविदा प्रक्रिया, डीपीआर तथा प्रशासकीय स्वीकृति की जानकारी प्राप्त की तथा जिन नगरीय निकायों द्वारा निविदा जारी नहीं की गई है तथा ऐसी परियोजना जिसमें निविदा की संपूर्ण प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है, परंतु अभी भी निकायों द्वारा कार्यादेश जारी नहीं किया गया है, के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा जल्द से जल्द निविदा प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में प्रभारी कलेक्टर ने अमृत परियोजना के किए जा कार्याे की जानकारी प्राप्त कर मुख्य नगर पालिका अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य नगरपालिका अधिकारी अनूपपुर एवं बरगवां (अमलाई) श्रीमती शिवांगी सिंह बघेल, मुख्य नगर पालिका अधिकारी डूमरकछार श्री प्रदीप कुमार झारिया, मुख्य नगर पालिका अधिकारी बिजुरी श्री पवन कुमार साहू, मुख्य नगरपालिका अधिकारी बनगवॉ (राजनगर) एवं डोला श्री चैन सिंह परस्ते, मुख्य नगरपालिका अधिकारी जैतहरी एवं अमरकंटक श्री भूपेंद्र सिंह सहित नगरीय निकायों के इंजीनियर उपस्थित थे।