RaipurState News

छत्तीसगढ़-सक्ति में नौकरी के नाम पर 1.86 लाख रूपये की ठगी, एक आरोपी गिरफ्तार और दूसरों की तलाश

सक्ति.

सक्ति जिले के ग्राम दूरपा निवासी योगेश राठौर से नौकरी लगने के नाम पर एक लाख 86 हजार रूपये की ऑनलाइन ठगी की है। झारखंड से एक आरोपी दीपू कुमार को गिरफ्तार किया गया है। ठगी में शामिल अन्य आरोपी फरार है। आरोपी के पास से 9 नाग मोबाईल, 2 नाग चेक बुक और 1लाख 2 हजार रु नगद राशि बरामद की गई है।

मिली जानकारी अनुसार,योगेश राठौर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी की एक प्रिंट मीडिया पेपर में फूल टाइम और पार्ट टाइम जॉब का विज्ञापन देखा था। जिसमे नौकरी के लिए एक नंबर भी दिया गया था। जिसे फोन के माध्यम से बात होने पर व्हाट्सएप में अपने डॉक्यूमेंट को भेजा था। आरोपी दीपू कुमार ने 10 बार अलग अलग कामों के लिए ऑन लाइन के माध्यम से पैसे मांगे गए थे। जांच पड़ताल की जा रही थी। इस दौरान योगेश राठौर को अलग अलग नंबर से पैसे भेजने के लिए दबाव बनाया जा रहा था।  सायबर टीम की मदद से पुलिस की टीम झारखंड भेजी गई। जहां आरोपी दीपू कुमार को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर तलाशी ली गई। इस दौरान ठगी में शामिल उसके अन्य साथी मौके से भाग निकले।

वहीं, आरोपी दीपू कुमार के पास मिले रजिस्टर में 1125 नंबर और करोड़ों रु की जानकारी मिली है। बैंक खाते से आरोपी की संपति की जांच बाकी है। आरोपी मुख्यता हिंदी भाषी प्रदेश महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश,राजस्थान, छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं को अपना ठगी का शिकार बनाया करते है।